Home / Uttatakhand Districts / Almora / नैनीताल के धारी में माओवादियों की रातभर धमाचौकड़ी

नैनीताल के धारी में माओवादियों की रातभर धमाचौकड़ी

हल्द्वानी। ऐन चुनाव से पहले धारी तहसील मुख्यालय पर माओवादियों ने जोरदार दस्तक दी। आधी रात के बाद तड़के तक माओवादी खुलेआम घूमते रहे। चुनाव बहिष्कार की अपील वाले पोस्टर जगह-जगह सरकारी इमारतों पर चस्पा किए। तहसीलदार की जिप्सी में आग  लगा दी।
माओवादियों की धरपकड़ के लिए पुलिस के अलावा डेढ़ कंपनी पीएसी मौके पर पहुंच गई है। डीआईजी अजय रौतेला, डीएम दीपक रावत, एसएसपी जन्मेन्जय खंडूरी, एसपी सिटी हरीश सती समेत अनेक अधिकारी धारी पहुंच गए हैं। धारी तहसील मुख्यालय में तैनात सुरक्षा गार्ड को तड़के हलचल सुनाई दी तो वह बाहर गया। तभी देखा कि तहसील में तहसीलदार की पुरानी गाड़ी में आग लगाई जा रही थी। गार्ड ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी तो खलबली मच गई। डीआईजी अजय रौतेला ने बताया कि दीवारों में माओवादी पोस्टर चस्पा किये गए हैं।
माओवादियों की इस हरकत के बाद अब उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस सघन चेकिंग में जुट गई है। घटना की सूचना पाकर डीएम और एसएसपी धारी पहुंच गए। प्रशासन ने माओवादियों के पोस्टर सील कर दिए हैं। माओवादियों की धड़पकड़ के लिए कॉम्बिंग की जा रही है।
माओवादियों द्वारा क्षेत्र के पशु चिकित्सालय, दूध डेरी, लघु सिंचाई, तहसील कार्यालय, ब्लॉक कार्यालय, एएनएम सेंटर, बिष्ट जर्नल स्टोर, अंकुर बार आदि में पोस्टर बैनर लगाए गए हैं। वन खनन पर जनता का राज कायम करो, फूट डालो राज करो की नीति का बहिष्कार करो, वोट बहिष्कार करो, उत्तराखंड में जनयुद्ध तेज करो, शराब के ठेकों को ध्वस्त करो, शराब व्यवसाइयों की संपत्ति को जब्त करो और जनहित कार्यों में लगाओ, युवाओं को रोजगार के लिए टूरिज्म हब नहीं बल्कि उद्योग चाहिए। अमीरों की जागीर नहीं यह जल जंगल हमारा है जो धरती पर जोते-बोवे वहीं धरती का मालिक होवे जैसे नारे पोस्टर पर लिखे गए हैं। सुबह प्रशासन ने यह पोस्टर हटवा दिये। क्षेत्र में इस घटना से दहशत का माहौल है।

About saket aggarwal

Check Also

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बेहड़ प्रकरण में एसएसपी सख्त

रुद्रपुर। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़ को फोन पर जान से मारने की धमकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *