Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Haridwar / रुडक़ी: कच्ची शराब की दावत से 26 की मौत

रुडक़ी: कच्ची शराब की दावत से 26 की मौत

-रुडक़ी के झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव में कल तेरहवीं की दावत में परोसी गई थी कच्ची शराब
-रात से होने लगी लोगों की तबीयत खराब
-आज सुबह तक सात लोगों की मौत की हुई पुष्टिï
-एक दर्जन से ज्यादा की हालत गंभीर
-अभी और बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

मदन लखेड़ा/तहसीन अहमद,रुडक़ी। तेरहवीं में जुटे रिश्तेदारों को कच्ची शराब परोसे जाने से बड़ा हादसा हो गया है। अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि गंभीर अवस्था में एक दर्जन से अधिक लोगों को अलग अलग चिकित्सालयों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। लोगों की मौत की खबर आने के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। प्रशासन भी अचानक एक्टिव मोड पर आ गया । घटना में मौत का आंकड़ा बढऩे की संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा है। हरिद्वार के डीएम दीपक रावत, एसएसपी जन्मजेय खंडूरी व एसपी देहात नवनीत सिंह समेत आबकारी विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दून से आईजी गढ़वाल रेंज भी बालुपुर के लिए रवाना हो गए हैं। मामला झबरेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बालूपुर का है। जबकि शराब पीने से मारे गए लोग आसपास के गांवों के भी हैं। इस घटना में उस व्यक्ति की भी मौत हो गई, जिसके यहां तेरहवीं का कार्यक्रम था।
झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव में बुधवार को तेहरवीं थी जिसमें अलग अलग गांवों से रिश्तेदार इक_े हुए थे। इस दौरान मेहमानों को कच्ची शराब भी परोसी गयी थी। शराब पीने के बाद शाम को सभी रिश्तेदार अपने घर वापस चले गए थे। उसके बाद गुरुवार शाम से ज्यादातर लोगो की हालत बिगडऩे लगी। इससे पहले की परिजन कुछ समझ पाते तब तक हालत गम्भीर हो गयी। कुछ ने अस्पताल जाते जाते और कुछ ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा दर्जन भर लोगों के मरने की खबर पता चली है लेकिन उनकी अभी आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई। करीब एक दर्जन लोगों की हालत गम्भीर बनी हुई है।
मृतकों के नाम
बाबूराम पुत्र सुखपाल उम्र 35 वर्ष निवासी बिंदुखडक़, जसबीर पुत्र सिताब उम्र 43 वर्ष निवासी बिंदुखडक़, जीतराम 50 वर्ष निवासी लाथरदेवा शेख, ज्ञान सिंह पुत्र जीराम उम्र 43 वर्ष निवासी बालूपुर,स्वराज पुत्र समेरू उम्र 40 निवासी बालूपुर, मांगा पुत्र मेलाराम उम्र 42 वर्ष निवासी बालूपुर, जोकर पुत्र मूसा उम्र 38 वर्ष निवासी बालूपुर की मौत होने की पुष्टि हुई है।

 

तेरहवीं के भोज में किसने बांटी मौत!

देहरादून। हरिद्वार जिले के भगवानपुर के बालुपुर गांव में तेरहवीं का भोज कई जिंदगियों को लील गया। इस बीच, बड़ा सवाल यह है कि तेरहवीं के इस कार्यक्रम में आखिरकार मौत किसने बांटी।
बताया जा रहा है कि बालुपुर गांव के एक व्यक्ति के घर में तेरहवीं का भोज था। इस दौरान कुछ लोगों ने भोजन के साथ शराब भी पी ली थी। खाना खाने के बाद कुछ लोगों की हालत बिगडऩे लगी और एक के बाद एक मौतों का सिलसिला शुरु हो गया। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से इस गांव के सटे होने के कारण वहां भी कुछ लोगों के मरने की सूचना आ रही है। हालांकि, इसकी अभी तक अधिकृत पुष्टि नहीं हो सकी है। जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उन्हें आठ लोगों के मरने की सूचना मिली है। वह स्वयं मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन को आगे बढ़ा रहे हैं।
आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भेजी गई है। घर में बनाई गई कच्ची शराब के सेवन से मौत की सूचना आ रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है।

About saket aggarwal

Check Also

रामनगर : भाजपा नेता स्वामी के खिलाफ दी तहरीर

रामनगर। कांग्रेस के युवराज व सांसद राहुल गांधी को नशेड़ी कहे जाने से नाराज एनएसयूआई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *