Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / बदला लेने मैदान पर उतरेगा बांग्लादेश

बदला लेने मैदान पर उतरेगा बांग्लादेश

बराबरी पर आकर सीरीज का बनाए रखने की कोशिश
तीन जून को हुए मैच में मिली थी शिकस्त
दून में आज रात खेला जाएगा टी-20 मैच
देहरादून। राजधानी दून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम मंगलवार की रात एक और रोमांचक मुकाबले का साक्षी बनेगा। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का यह दूसरा मैच होगा। रविवार को पहले ऐतिहासिक मैच में अफगानिस्तान के हाथों पिट चुकी बांग्लादेश की टीम इस बार हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी। बांग्लादेश के खिलाड़ी इस मैच को जीत कर बराबरी आने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर मैदान पर लगाते दिखेंगे। कारण साफ है, सीरीज को बचाए रखने के लिए बांग्लादेश को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। इस मैच की अहमियत को जानते हुए बांग्लादेशी खिलाडिय़ों ने इस बार अभ्यास में जमकर पसीना बहाया है।
रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार रात आठ बजे से टू-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। पहले मैच में हार के साथ बांग्लादेश की टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव है। सीरीज में वापसी के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा और इस करो या मरो की स्थिति में बांग्लादेश अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम अफगानिस्तान को कोई मौका नहीं देना चाहती। बांग्लादेश चाहेगा कि यह मैच जीतकर सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखे। दूसरे मैच के इस महत्व को देखते हुए बांग्लादेशी खिलाडिय़ों ने इस बार अभ्यास में जमकर पसीना बहाया है। टीम के खिलाड़ी सोमवार को घंटों बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की प्रैक्टिस में जुटे रहे। माना जा रहा है कि पहले मैच में अफगानिस्तान की जीत के सूत्रधार बने फिरकी गेंदबाज राशिद खान से पार पाने के लिए ठोस रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। तीन मैचों की इस सीरीज का अंतिम मैच 7 जून को खेला जाएगा। उधर, पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त पाकर अफगानिस्तान की टीम दबाव से मुक्त है। दूसरे मैच के लिए अभ्यास में जुटने की बजाए टीम के अधिकांश सदस्य रिलेक्स मूड में दिखे। हालांकि, अफगानिस्तान सीरीज का फैसला दूसरे मैच में ही अपने पक्ष में करने के लिए कोर कसर नहीं छोड़ेगा। अफगानिस्तान लगातार दूसरी जीत के साथ ही सीरीज में अपराजय होने की रणनीति के साथ मैदान में बांग्लादेश के साथ मुकाबला लड़ेगा।

रह सकता है दर्शकों का टोटा
देहरादून। अफगानिस्तान व बांग्लादेश के बीच हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दून का इंटरनेशनल स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा। उत्तराखंड में पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के क्रेज और फिर रविवार का साप्ताहिक आवकाश होने के कारण तीन जून का हुए इस मैच के टिकटों की बंपर बिक्री हुई। 25 हजार क्षमता वाले स्टेडियम में करीब 22 हजार लोगों ने दून में इस पहले अंतरराष्ट्रीय मैच का पूरे उत्साह के साथ आनंद उठाया। माना जा रहा था कि पांच और सात जून को होने वाले मैचों में भी दर्शक स्टेडियम में उमड़ेंगे। लेकिन, इस बार तस्वीर कुछ अलग ही नजर आ रही है। मंगलवार को होने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए के लिए टिकट की बिक्री कछुआ गति से आगे बढ़ रही है। सोमवार रात तक मैच के पांच हजार टिकट ही बिक पाए थे। मंगलवार दोपहर तक यह आंकड़ा 7 हजार के आसपास रहा। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि पहले मैच की अपेक्षा दूसरे टी-20 मुकाबले में दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट आ सकती है। हालांकि, स्टेडियम का संचालन कर रही कंपनी आईएलएफएस के अनुसार देर शाम तक टिकटों की बिक्री में बूम आने की संभावना है।

About madan lakhera

Check Also

कड़ाके की ठंड़ से परेशानी बढ़ी, अलाव जलाने की मांग

डोईवाला/ब्यूरो। पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बूंदा-बांदी होने से ठंड़ काफी बढ गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *