Home / Business / 34 एयरपोर्ट के कार्यालयों में हिंदी पुस्तकालय खोलने की तैयारी

34 एयरपोर्ट के कार्यालयों में हिंदी पुस्तकालय खोलने की तैयारी

कार्यपालक निदेशक ने राजभाषा सम्मेलन में अधिकारियों को दिए निर्देश

डोईवाला/ब्यूरो। मसूरी में आयोजित राजभाषा सम्मेलन में नार्थ रिजन के कार्यपालक निदेशक ने मौजूद सभी एयरपोर्ट अधिकारियों को एयरपोर्ट कार्यालय में हिंदी पुस्तकालय खोलने और हिंदी में हस्ताक्षर करने की बात कही।

देहरादून एयरपोर्ट के सहयोग से मसूरी के एक होटल में दो दिवसीय राजभाषा सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें नार्थ रिजन के 34 एयरपोर्ट के राजभाषा क्रियान्वयन से जुड़े राजभाषा विभाग के कर्मियों व राजभाषा नोडल अधिकारियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कार्यपालक निदेशक जेके गोयल ने कहा कि हिंदी के प्रचार व प्रसार में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। एयरपोर्ट कर्मचारियों और अधिकारियों को हिंदी में हस्ताक्षर करने से लेकर ज्यादातर कार्य हिंदी में करने चाहिए।

राजभाष निरीक्षण स्मारिका पुस्तक का विमोचन करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि देहरादून एयरपोर्ट को इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी मिलना अच्छी बात है। उन्होंने निरीक्षण प्रश्नावली व समस्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। देहरादून एयरपोर्ट निदेशक डीके गौतम ने कहा कि दून एयरपोर्ट हवाई पैसेंजरों व सुविधाओं के मामले में काफी तेजी से आगे बढ रहा है। जिससे बहुत जल्द एयरपोर्ट केटेगिरी वन में भी शामिल हो सकता है। इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्यपालक एमएन राव, संयुक्त महाप्रबंधन सूर्यभान गौतम, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

हल्द्वानी: चोर की सीसीटीवी फुटेज मौजूद, फिर भी नहीं हो रही कार्रवाई

हल्द्वानी। पुलिस चोरी की घटनाओं का खुलासा करना तो दूर मुकदमे दर्ज करना तक मुनासिब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *