Home / Breaking News / 90 लाख ट्रक हड़ताल पर, दूध-सब्जी के दाम पर पड़ सकता है सीधा असर
फाइल फोटो

90 लाख ट्रक हड़ताल पर, दूध-सब्जी के दाम पर पड़ सकता है सीधा असर

नई दिल्ली (एजेंसी)। किसानों की दस दिनों की हड़ताल खत्म होने के बाद आज (सोमवार) से देशव्यापी ट्रकों की हड़ताल शुरू हो रही है। पेट्रोल-डीजलों के दाम ने जिस तरह बीते दिनों उछाल लगाई है ट्रक चालक और मालिक उससे खफा हैं यही कारण है कि ये हड़ताल बुलाई गई है। इसके अलावा थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का दाम बढऩे से भी ट्रक वाले नाराज हैं।
ट्रकों की इस हड़ताल का असर सीधे आम आदमी की जेब पर पड़ सकता है क्योंकि आने वाले दिनों में दूध-सब्जी और अन्य सामानों की सप्लाई पर सीधा असर पड़ेगा।
ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हीकल्स ऑनर्स के प्रेसिडेंट चन्ना रेड्डी के अनुसार, डीजल और पेट्रोल के दाम से काफी भारी नुकसान हो रहा है। यही कारण है कि करीब 90 लाख ट्रक हड़ताल पर जा रहे हैं। ये करीब 60 फीसदी ट्रक हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि दाम अंतरराष्ट्रीय मार्केट की वजह से बढ़ रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है। सरकार ने ही इतना टैक्स लगाया हुआ है कि लोगों को नुकसान हो रहा है।
देश के कई ट्रक संगठनों ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे के अंदर लाने की बात की है। पश्चिम बंगाल एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि राज्य के करीब 3.5 लाख ट्रक आज हड़ताल पर हैं।
गौरतलब है कि 1 जनवरी, 2018 के बाद से अभी तक पेट्रोल के दाम 6.46 रुपए और डीजल के दाम 8.21 रुपए तक बढ़ चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में ये बढ़ोतरी काफी तेजी से बढ़ी है हालांकि बीते दिनों कुछ पैसे दाम घटे भी हैं।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल : भू-स्खलन प्रभावित बलिया नाला क्षेत्र में फेंका जा रहा कूड़ा

नैनीताल। नगर में इन दिनों पालिका की बागडोर जिला प्रशासन के हाथ में है। लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *