Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / वेस्ट जोन के गुज्जर ने लगाई सबसे तेज दौड़

वेस्ट जोन के गुज्जर ने लगाई सबसे तेज दौड़

साउथ जोन की नीतू ने जीती महिला वर्ग की 100 मीटर दौड़
आॅल इंडिया एलआईसी खेल का दूसरा दिन
देहरादून। अखिल भारतीय एलआईसी खेल के दूसरे दिन एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, चेस व कैरम के मुकाबले हुए। एथलेटिक्स की 100 मीटर दौड़ में वेस्ट जोन के एके गुज्जर ने स्वर्ण व ईस्ट जोन के अभिनाष बौड़ी ने रजत पदक जीता। महिला वर्ग में साउथ जोन की नीतू मैथ्यू ने स्वर्ण व डी. रानी ने रजत पदक हासिल किया।
400 मीटर हर्डल्स में साउथ जोन के ए. योगेश पुरुष वर्ग में और टी. रेणुका ने महिला वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पुरुष वर्ग की 800 मीटर दौड़ में वेस्ट जोन के डीएल जाज विजयी रहे। महिला वर्ग में वेस्ट जोन की वल्र्ड चैंपियन मोनिका अत्रे ने बाजी मारी। पुरुष वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में वेस्ट जोन के कालिदास हीरावे ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। डिस्कस थ्रो में साउथ जोन की यू. वासुमती और नॉर्थ सेंट्रल जोन के अंशु राय अव्वल रहे। हाई जंप में हर्षानी कुमारी व सुप्रीथ राज ने स्वर्णिम सफलता हासिल की।


रायपुर स्पोट्र्स काॅलेज के मल्टीपर्पज हॉल में चल रही बैडमिंटन प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पुरुष वर्ग में सिद्धार्थ ने शशांक शर्मा को, आर. राजेश शेखर ने ए. कामेश बाबू को, प्रेम एस. चैहान ने विकास कुमार को, किरन वी. मकोडे ने एल. सुंदर बाबू को, पी. जैसन जेवियर ने यूबी. भट्टाचार्जी को, के. किशोर कुमार ने अनिल श्रीवास्तव को, एनएन. विनायक ने अर्पित शर्मा को और सोमिन भट्टाचार्जी ने अजय सिंह को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। महिला वर्गमें उषा एस., लीना धारे, वर्धा दीक्षित, रजनी वजीर, पीएस. लिनिमोल, के. श्रीदेवी, वैशाल अघाशे और एल.तरन्नुम प्रवीन ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वॉलीबॉल में साउथ सेंट्रल जोन ने ईस्ट जोन को, नॉर्थ जोन ने ईस्ट सेंट्रल जोन को और सेंट्रल जोन ने नॉर्थ सेंट्रल जोन को से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टेबल टेनिस के पुरुष वर्ग में सौगात सरकार, एसएस कानदे, जबरजीत सिंह, आर. राजेश, रोहित चक्रवर्ती, पराग अग्रवाल, दिलीप सेन व रवि जोशी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
उंची कूद में महिला वर्ग में सुश्री हर्षिनी कुमारी ने 1.60 मीटर कूद कर गोल्ड मेडल जीती। उंची कूद पुरूष वर्ग में सुप्रीत राज 1.90 मीटर कूद कर विजेता बने। डिस्कथ्रो में अनशूराय राय पुरूष वर्ग में व महिला वर्ग में सुश्री यू0 वासू मेथी विजेता रहे। ट्रिपल जंप के महिला वर्ग में साउथ सेंट्रल जोन की जॉयलिन मुरल लोबो और पुरुष वर्ग में वेस्ट जोन के धीरम मिश्रा ने स्वर्ण पदक कब्जाया। पुरुष वर्ग की 110 मीटर हर्डल में साउथ जोन के ए. योगेश ने बाजी मारी। 200 मीटर दौड़ में वेस्ट जोन के डीएल जोडगे व साउथ जोन की अनु मरियम जोस ने स्वर्ण पदक जीता। वालीबाल में उत्तर मध्य क्षेत्र कानपुर द्वारा मध्य क्षेत्र भोपाल को हराया गया। विजयी खिलाड़ियों को एलआईसी की कार्यकारी निदेशक मानव संसाधन एवं अध्यक्ष खेल प्रमोशन बोर्ड श्रीमती किरन सहदेव ने पदक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सचिव एचआर बीएस रथ, प्रादेशिक प्रबंधक एमआर शर्मा व मेजबान देहरादून मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पीके सक्सेना सहित निगम के कई आला अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

सीएम रावत देंगे तीन सौ बेड के अस्पताल की सौगात, तैयारियों में जुटे भाजपाई

डोईवाला/ब्यूरो। डोईवाला ब्लॉक सभागार में भाजपा डोईवाला मंडल व भानियावाला मंडल की एक संयुक्त महत्वपूर्ण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *