Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / उलटफेर की सियासत का भी हुआ श्रीगणेश

उलटफेर की सियासत का भी हुआ श्रीगणेश

मेडम रजनी रावत ‘आम आदम पार्टी’ में शामिल
दून में मेयर पद के गड़बड़ाएंगे समीकरण
कांग्रेस और भाजपा खेमे में हलचल हुई शुरु
भाजपा ने यशपाल बेनाम को शामिल कराया
‘आप’ कुमांउ में भी कर सकती है बड़ा धमाका
देहरादून। चुनावी मौसम में ‘रुठना’, ‘भीतरघात’ व ‘कोपभवन में चले जाना’ या फिर ‘नया झंडा-डंडा पड़कर ताल ठोंकना’ सियासत का शुरु से ही हिस्सा रहे हैं। बात चाहे लोकसभा व विधानसभा चुनाव की हो या निकाय व पंचायत चुनाव की, इस तरह के बनते-बिगड़ते समीकरण व उलटफेर जनता जर्नादन देखती है। उत्तराखंड में शहरों की सरकार चुनने का बिगुल बज चुका है तो निकाय चुनाव इससे अछूते कैसे रह सकते हैं। यशपाल बेनाम और मेडम रजनी रावत ने इस सियासी रिवायत का श्रीगणेश भी कर दिया है।
पौड़ी के पूर्व विधायक व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम भाजपा में शामिल हो गए हैं। विवादों के चलते पार्टी के भीतर उनकी ज्वाइनिंग को लेकर खासा विरोध भी रहा, लेकिन ऐन निकाय चुनाव से पहले उन्हें पार्टी ने भगवा चोला खुशी-खुशी पहना दिया। देहरादून में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बेनाम को पार्टी में शामिल कराया। इधर, आम आदमी पार्टी भी निकाय चुनाव में इस बार बड़ा उलटफेर करने के लिए कदम बढ़ा चुकी है। देहरादून में मेयर पद और विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने वाली मेडम रजनी रावत को ‘आप’ ने अपने कैंप में लाकर खड़ा कर दिया है। शुक्रवार को प्रेस क्लब में ‘आप’ नेताओं ने मेडम रजनी रावत को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। साफ है कि अब दून नगर निगम में मेयर पद पर मेडम रजनी रावत ‘आप’ के टिकट पर हुंकार भरेंगी।
मेडम रजनी रावत पहले हो चुके नगर निगम के चुनाव में दो बार दमदार प्रदर्शन कर दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं। पिछले चुनाव में शानदार प्रदर्शन और आम तबके में उनकी पैठ का फायदा उठाकर ‘आप’ इस बार दून में बड़ा उलटफेर करने के फिराक में है।
‘आप’ और मेडम रजनी रावत की यह जुगलबंदी दून में कांग्रेस व भाजपा के मेयर पद से जुड़े समीकरण को गड़बड़ा सकती है। ऐसे में इस ताजा घटनाक्रम से भाजपा व कांग्रेस कैंप में हलचल मची है। भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड में निकाय चुनाव के बहाने दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की मेहनत में जुटी ‘आप’ इस बार प्रदेश के कई जिलांे में इसी तरह बड़े धमाके कर चुकी है। पता चला है कि कुमांउ में रुद्रपुर, हल्द्वानी, नैनीताल व अल्मोड़ा तो गढ़वाल में कोटद्वार आदि क्षेत्रों में भाजपा व कांग्रेस से टिकट के कई दमदार दावेदार ‘आप’ के संपर्क में है। ‘आप’ और उसके रडार पर आए दमदार प्रत्याशी फिलहाल, वेट एंड वाॅच की रणनीति पर हैं। माना जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा होते ही ‘आप’ कई अन्य जिलों में दून के इस सियासी घटनाक्रम को दोहरा सकती है।

About madan lakhera

Check Also

चुनावी जंग में मनोज तिवारी ने लगाया भोजपुरी तड़का

देहरादून में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में की ताबड़तोड़ जनसभाएं बोले, गुंडो की पार्टी बन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *