Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / रेप मामलों में आप ने किया बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन

रेप मामलों में आप ने किया बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन

प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों में हुए धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम
राजधानी में गांधी पार्क पर दिया धरना
देहरादून। जम्मू के कठुवा और यूपी के उन्नाव में हुई बलात्कार की घटनाओं में भाजपा नेताओं की भूमिका के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया। सोमवार को प्रदेशभर में आप कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन कर रोष जताया। देहरादून केन्द की मोदी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत आप कार्यकर्ताओं खासकर महिलाओं ने गाधी पार्क पर हुंकार भरी।
इस मौके पर देश में महिलाओं के प्रति बढ़ती दुष्कर्म और उत्पीडऩ की घटनाओं पर दुख व चिंता व्यक्त करते हुये जिलाध्यक्षा उमा सिसौदिया ने कहा कि बहुत दुर्भाग्यजनक है कि नारी-सशक्तीकरण के इस दौर भी जहां महिलाओं के प्रति यौनिक अपराध निरन्तर बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्रशासन व सरकारों का रवैया ऐसी घटनाओं के प्रति उदासीनतापूर्ण है। उन्होंने उपरोक्त घटनाओं पर भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुये कहा कि कठुआ गैंगरेप की घटना को भाजपा नेताओं द्वारा साम्प्रदायिक रंग दिया जा रहा है और उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार पूरी योगी सरकार आरोपी विधायक के साथ खड़ी है वह शर्मनाक है। रामराज्य का नारा देकर सत्ता में आयी योगी सरकार ने जंगलराज और गुंड़ाराज को बढ़ावा दिया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं परन्तु उनका यह नारा बेमानी साबित हो रहा है। इसके उलट आज देश की बेटियों को कुकर्मी भाजपा नेताओं से बचाने की जरूरत है। मन की बात करने वाले मोदी इस ज्वलंत मुद्दे पर मौन हैं
भाजपा ने पहले धर्म के नाम पर लोगों को बाँटा है और अब जम्मू-काश्मीर की मोदी-मेहबूबा सरकार ने नारी-अस्मिता को भी हिन्दू-मुस्लिम में बांट दिया है। इन घटनाओं पर भाजपा सरकार व उसके नेताओं का रवैया शर्मसार करने वाला है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की संवैधानिक संस्था संसद से माँग करती है कि पॉस्को एक्ट में संशोधन कर नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द से जल्द सुनवाई कर छह महीने के अंदर फांसी की सजा का कानून लागू किया जाए, महिला सुरक्षा की दिशा में ज्यादा काम करने की जरूरत है।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष विशाल चौधरी, नवीन पिरशाली, पुष्पा रावत, सरिता गिरी, उषा शर्मा, उपमा अग्रवाल, गायत्री टम्टा, शमीम काजमी, नेहा चोपड़ा, आभा शर्मा, मीना नागपाल, शीतल चौहान, राजेंद्र सिंह, दिनेश पेटवाल, सुधीर पंत, रविन्द्र सिंह, सुनील घाघट, सुरेन्द्र सिंह रावत उपस्थित थे।

About madan lakhera

Check Also

टीएचडीसी कोटेश्वर में सुंदरकांड पाठ का आयोजन

विशाल भंडारे के साथ संपन्न हुआ दुर्गा पूजा महोत्सव पूजा-अर्चना व भजन-कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *