Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / लोक निर्माण विभाग पर ‘आप’ का बोला हल्ला

लोक निर्माण विभाग पर ‘आप’ का बोला हल्ला

शहर की बदहाल सड़कों के विरोध में फूटा गुस्सा
लोनिवि मुख्यालय पर किया जोरदार प्रदर्शन
कोर्ट में पीआईएल दाखिल करने पर हो रहा विचार
देहरादून। आम आदमी पार्टी की देहरादून इकाई ने राजधानी की खस्ताहाल सड़कों के मुद्दे पर शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग पर हल्ला बोला। विभागीय मुख्यालय पर ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी के जिला सचिव जितेन पंत व महानगर उपाध्यक्ष सुनील घाघट के नेतृत्व में घरना-प्रदर्शन कर मुख्य अभियंता को इस मुद्दे परएक ज्ञापन भी सौंपा गया।
इस अवसर पर बोलते हुये जिला सचिव जितेन पंत ने कहा कि राजधानी देहारदून की सड़कों की स्थिति खस्ताहाल व दयनीय हो चुकी है, जिसके कारण आम जनता की शहर में आवाजाही दुभर हो चुकी है। सडकों में बड़े-बड़े जानलेवा गढ्ढे होने के कारण जनता आये दिन दुर्घटना का शिकार हो रही है। आम नागरिक का यह दुर्भाग्य है कि लोक निर्माण विभाग के मंत्री का दायित्व राज्य के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत के पास होने के बावजूद भी यह हालात हैं। ऐसे में जनता अन्य मंत्रालयों के विभागों से क्या अपेक्षा कर सकती है?
उन्होनें कहा कि आज राज्य सरकार हाईकोर्ट के आदेशों व निर्देशों पर ही काम कर रही है। चाहे वो सफाई व्यवस्था का मामला हो या फिर अतिक्रमण का। लगता है कि सरकार मुख्यमंत्री नहीं हाईकोर्ट चला रहा है। इस स्थिति को देखते हुये सड़कों की जर्जर स्थिति पर भी हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की जानी चाहिये और आम आदमी पार्टी इस विकल्प पर भी विचार कर रही है।
महानगर उपाध्यक्ष सुनील घाघट ने कहा कि आज शहर की आम जनता मूलभूत सुविधाओं के अभाव में अपना जीवन-यापन करने को मजबूर हैं। यदि सरकार जनता को सुगम आवाजाही हेतु अच्छी सड़के नहीं उपलब्ध करा सकती है तो रोड टैक्स लेने का भी कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि गत दिनों नगर निगम ने प्रत्येक वार्ड को 25-25 लाख रूपये की राशि विकास कार्याे के लिए वितरित की थी, लेकिन किसी भी वार्ड मे एक ईंट तक नहीं लगी। मरम्मत के नाम पर विभागीय कर्मियों व ठेकेदारों द्वारा मात्र लीपापोती की जा रही है। गड्ढों को मिट्टी से भरा जा रहा है जिसके कारण बरसात में सड़क दलदल बन रही हैं और वाहन व लोग फिसलकर चोटिल हो रहे हैं।
आम आदमी पार्टी ये मांग करती है कि यदि शहर की सडकों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पुनःनिर्मित नहीं किया गया तो आम आदमी पार्टी आम जनता के साथ सडकों पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होगी। प्रदर्शन और ज्ञापन सौंपने वालों में मध्यदून जिलाध्यक्ष विशाल चैधरीे, महानगर अध्यक्ष अशोक सेमवाल, विनोद बजाज, विपिन खन्ना, सरिता गिरी, श्यामबाबू पाँडे, श्यामलाल नाथ, शैलेश तिवारी, दीपक केसला, संदीप बिरला, शिखा गुप्ता, सुनीता बिष्ट, सारिका कश्यप, जगदीश चंद्र मिश्रा, रोहित कुमार, विनोद पंत, राजेन्द सिंह, चन्द्रमोहन लूथरा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

गणपति बप्पा के जयघोष से गूंजी देवभूमि

देवभूमि ग्रूप ऑफ इंस्टीटयूशन में मचा  फ्रेशर  पार्टी का धमाल            …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *