Home / Sports / यूबीए में शामिल हुए एनबीए के दिग्गज एसी ग्रीन

यूबीए में शामिल हुए एनबीए के दिग्गज एसी ग्रीन

अब भारत में बास्केटबॉल के विकास में भूमिका निभाएंगे
देहरादून। एनबीए के आयरन मैन अब भारत में बास्केटबॉल के विकास में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे। भारत में चार सत्रों के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद पेशेवर बास्केटबॉल के संघ, यूनाइटेड बास्केटबॉल एलायंस (यूबीए) ने एनबीए के दिग्गज एसी ग्रीन को यूबीए के लिए खेल के निदेशक के रूप में शामिल किया है। इस अवसर पर यूबीए के अध्यक्ष, टॉमी फिशर, ने कहा कि आज, भारत के प्रति और बास्केटबॉल के खेल के प्रति अपनी वचनबद्धता को बरकरार रखते हुए हम अपनी टीम में एक बेहद महत्वपूर्ण सदस्य को शामिल कर रहे हैं, जिससे यूबीए में खेल के साथ-साथ पेशेवर विशेषता भी उच्चतम स्तर पर पहुंचेगी। अपनी टीम में ए.सी. को शामिल करते हुए हम बेहद उत्साहित हैं और भारत में बास्केटबॉल के सतत विकास के प्रति आशान्वित हैं।
एसी ग्रीन ने सबसे पहले ओरेगन राज्य में कॉलेज बास्केटबॉल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पीएसी-10 प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता, जिसमें उनका नंबर 45 था और अब वह रिटायर हो गए हैं। एनबीए की सबसे प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी में से एक, लॉस एंजेलिस लेकर्स द्वारा 1985 एनबीए ड्राफ्ट के प्रथम दौर में ग्रीन को 23 वें स्थान पर चुना गया था। ग्रीन ने 1987, 1988 और 2000 में लेकर्स के साथ कुल तीन बार एनबीए चैंपियनशिप जीता। 1980 के दशक में लेकर्स टीम के सदस्य मैजिक जॉनसन और करीम अब्दुल जब्बार के साथ खेलते हुए चैंपियनशिप जीतने के अलावा, उन्होंने शाकिले ओश्नील और कोबे ब्रायंट के साथ अपना तीसरा खिताब जीता।
एसी ग्रीन बताते हैं, बास्केटबॉल मेरी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा है और मुझे इस बात की खुशी है कि जो खेल मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, उसकी प्रगति और विकास के लिए मुझे भारत की सहायता करने का मौका मिला है। यूबीए ने पिछले दो सालों में काफी प्रगति की है और मैं इसे सफलता के शिखर तक पहुंचाने के लिए उत्सुक हूँ।

About madan lakhera

Check Also

जब मैराथन में धावकों के पीछे दौड़े आवारा कुत्ते, तीन को काटा

नैनीताल। सरोवर नगरी में आवारा कुत्तों ने माउंटेन मानसून मैराथन में तीन धावकों का पीछा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *