Home / Accident / बस खाई में गिरी 13 की मौत

बस खाई में गिरी 13 की मौत

अल्मोड़ा/रामनगर।उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में आज एक बस गहरी खाई में गिर गयी जिससे उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये। पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को रामनगर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। गंभीर घायलों में से चार यात्रियों को हल्द्वानी के एसटीएच में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार बस देघाट से रामनगर आ रही थी कि सल्ट क्षेत्र में टोटाम के पास सुबह 8.45 बजे गहरी खाई में गिर गयी। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 13 अन्य घायल हो गये हैं। घायलों को रामनगर अस्पताल लाया गया है। जिसमें गंभीर घायल चार व्यक्तियों को हल्द्वानी के एसटीएच रेफर कर दिया गया। एसडीआरएफ, पुलिस और गांव वालों की मदद से घायलों को गहरी खाई से बाहर निकाला गया। बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। पुलिस महानिरीक्षक पूरण सिंह रावत और अल्मोड़ा के पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गये हैं। अन्य अधिकारी भी मौके पर तैनात हैं और बचाव तथा राहत कार्य में जुटे हैं। उधर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दु:ख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा और नैनीताल के जिलाधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिये है कि राहत एवं बचाव कार्यों में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। घायलों का हर संभव उपचार सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना के लिए अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश भी दिये है।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी:कार्यशाला में दी खनन पट्टïा नीलामी की जानकारी

हल्द्वानी। नगर निगम सभागार में खनन पट्टïा नीलामी, भंडारण अनुज्ञा, खनन लाटो की ई-नीलामी तथा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *