Home / Breaking News / ट्रैक्टर ट्राली से भिड़ी रोडवेज बस, कंडक्टर समेत दो की मौत

ट्रैक्टर ट्राली से भिड़ी रोडवेज बस, कंडक्टर समेत दो की मौत

दिल्ली से लौट रही हल्द्वानी डिपो की बस का आज तडक़े रामपुर के पास हुआ हादसा
हल्द्वानी। दिल्ली से लौट रही रोडवेज बस रामपुर के पास ट्रैक्टर ट्राली से जा भिड़ी। हादसे में बस परिचालक व महिला यात्री की मौत हो गई। हादसे से बस में सवार यात्रियों में चीखपुकार मच गई। आधा दर्जन यात्रियों को भी हादसे में चोटें आई हैं। उनका स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर हादसे की सूचना मिलने पर रोडवेज अफसर भी मौके के लिए रवाना हो गये थे।
हल्द्वानी डिपो की साधारण सेवा वाली बस यूके07पीए-2830 दिल्ली से लौट रही थी कि रविवार की तडक़े करीब पांच बजे के आसपास रामपुर से पांच किलोमीटर पहले रेलवे फाटक के पास ट्रैक्टर ट्राली से जा भिड़ी। ट्राली में पापुलर के ल_ïे भरे हुए थे। हादसे में बस कंडक्टर साइड वाला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बस यात्रियों से भरी हुई थी, हादसे होते ही यात्रियों में चीखपुकार मच गई। हादसे में बस परिचालक अमरजीत सिंह (33) व महिला यात्री गंगा देवी (55) की मौत हो गई। गंगा देवी फरीदाबाद से यहां आ रही थी। मूलरूप से गंगा देवी पर्वतीय क्षेत्र की निवासी हैं, फिलहाल वह फरीदाबाद में रह रही है। बस परिचालक अमरजीत नानकसागर के पास स्थित गांव का रहने वाला था। हादसे में आधा दर्जन यात्री भी चोटिल हुए हैं। बस में चालक दर्शन सिंह तैनात था। इस बस में चालक व परिचालक विशेष श्रेणी वाले थे। उनका रामपुर स्थित अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर हादसे की सूचना मिलने पर रोडवेज अफसर मौके के लिए रवाना हो गये थे। इस बीच रोडवेज अफसरों ने बताया कि हादसे के बाद रोडवेज बस रामपुर पुलिस ने कब्जे में ले ली है। उन्होंने बताया कि चालक सकुशल है, उसे चोट नहीं आई। वहीं रोडवेज सूत्रों ने बताया कि तीन दिन बाद परिचालक अमरजीत के पुत्र का जन्मदिन है।

 

 

 
आठ घंटे ड्यूटी के बाद चालकों को दें आराम
हल्द्वानी। रोडवेज बसों के साथ हो रहे हादसों पर रोडवेज कर्मचारी नेताओं ने चिंता जताई है। उन्होंने लंबे रूट पर चलने चालकों को आराम न दिये जाने पर नाराजगी जताई है। उनका कहना था कि अप डाउन की प्रथा को बंद कर चालक को आठ घंटे ड्यूटी के बाद विश्राम दिया गया होता तो हादसों पर भी विराम लगता।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : चोर गिरफ्तार, जेल भेजा

हल्द्वानी। घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर को पुलिस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *