Breaking News
Home / Agriculture / पंजीकृत ट्रैक्टरों को कोर्ट से खनन परिवहन की अनुमति के बाद डीएम के यहां से भी निर्देश जारी

पंजीकृत ट्रैक्टरों को कोर्ट से खनन परिवहन की अनुमति के बाद डीएम के यहां से भी निर्देश जारी

डोईवाला/ब्यूरो। हाईकोर्ट से पंजीकृत ट्रैक्टरों को खनन परिवहन में अनुमति मिलने के बाद जिलाधिकारी की तरफ से भी संबधित विभागों को आज इस संबध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उत्तराखंड हाईकोर्ट डबल बैंच द्वारा याचिका संख्या 162/2018 पर 26 अक्टूबर 2018 को ट्रैक्टरों के खनन परिवहन पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद भानियावाला के समाजसेवी व कानूनी सलाहकार संजय प्रजापति की सलाह से प्रवीन कुमार पुत्र स्व0 धनीराम निवासी मिल रोड़ डोईवाला और चंद्रभान सिंह पुत्र स्व0 सुल्तान सिंह निवासी माजरीग्रांट द्वारा एक रिव्यू पिटिशन दाखिल की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की डबल बेंच द्वारा याचिका संख्या 162/2018 पर पूर्व के आदेश को संसोधित करते हुए बीते पांच मार्च को उत्तराखंड ट्रांसपोर्ट विभाग व अन्य विभागों में पंजीकृत ट्रैक्टर संचालकों को ट्रैक्टर से खनन परिवहन की अनुमति दे दी गई है।

कोर्ट के आदेश की कॉफी जिलाधिकारी के यहां दे दी गई थी। जिसके बाद आज जिलाधिकारी देहरादून के यहां से संबधित सात विभागों को पंजीकृत ट्रैक्टरों से खनन परिहवन के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा ने जारी पत्र में कहा है कि हाईकोर्ट के आदेशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। संजय प्रजापति ने कहा कि इससे ट्रैक्टर चालकों व मालिकों को रोजी-रोटी का संकट खत्म होगा। और पंजीकृत ट्रैक्टरों से खनन परिवहन किया जा सकेगा।

About madan lakhera

Check Also

फॉक्सवैगन इंडिया ने पुणे संयंत्र में बनाई दस लाखवीं कार

– सेलेब्रेटरी कार मेड-फॉर-इंडिया थी और फॉक्सवैगन एमियो को खूबसूरत कार्बन स्टील रंग में पेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *