Home / Breaking News / दून में खुला सूबे का पहला एयर प्लेन रेस्तरां

दून में खुला सूबे का पहला एयर प्लेन रेस्तरां

अब जहाज में बैठ कर उठाएं लजीज व्यंजनों का लुत्फ

एयरबस ए-320 विमान बनेगा आकर्षण का केंद्र

देहरादून। भारत का सातवां और उत्तराखंड का पहला एयर प्लेन रेस्टोरेंट ‘ऐरोडाइन’ बनकर तैयार हो गया है। मोहकमपुर में बना यह रोस्टोरेंट कल यानी 6 सितंबर से आम जनता के लिए खुल जाएगा। इस प्रोजेक्ट को रिटायर्ड बैंकिंग अधिकारी एसके रस्तोगी, युवा विशाद शर्मा और महिला उद्यमी रीमा खन्ना व विमला नौटियाल ने दून में साकार किया है।
‘ऐरोडाइन’  के बारे में एसके रस्तोगी और विशाद शर्मा ने बताया कि अपनी तरह का यह रेस्टोरेंट, शहर के लोगों और बाहर से आने वाले पर्यटकों व यात्रियों को वास्तविक हवाई जहाज में भोजन करने का यादगार अनुभव प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि रेस्तरां में तब्दील किया गया विमान मूल रूप से एक 180 सीटर एयरबस ए-320 है। नीलामी में इसे खरीदा गया। फिर काफी परेशानियों के बाद तीन टुकड़ों में इस विमान को देहरादून पहुंचाया गया। रस्तोगी ने बताया कि करीब सालभर की की कड़ी मशक्कत के बाद इस पुराने हवाई जहाज एयरबस ए-320 को मूल रूप के साथ भव्य रेस्टोरेंट के पूरे सेटअप में तब्दील किया जा सका।
अंशुल रस्तोगी ने बताया कि ‘ऐरोडाइन’ में 72 लोगों के बैठने की क्षमता है। विशेष इंजीनियरों की एक टीम ने विमान को एक साथ जोड़ा और बाद में विमान के अंदरूनी हिस्से को डिजाइन किया गया। इस ऐरोप्लेन रेस्टोरेंट के कॉकपिट में बच्चों के लिए एक विशेष खेल की जगह बनाई गई है जहां वे डिजिटल ऐरो गेम्स का आनंद ले सकेंगे।
‘ऐरोडाइन’  के जीएम रमेश गोस्वामी ने बताया कि हवाई जहाज के एक पंख पर भी ओपन एयर बैठने की तैयारी की जा रही है। ऐरोडाइन रेस्टोरेंट किफायती कीमत पर स्वादिष्ट व गुणवत्तापूर्ण चाइनीस, कॉन्टिनेंटल, ओरयंटिल, इंडियन और थाई क्विजीनस सर्व करेगा। इस अवसर पर ऐरोडाइन के मैनेजर सुदर्शन भी मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी: पुलिस कर्मियों के सामने ‘बेघर’  होने का संकट

कोतवाली में बैरक खाली करने के फरमान से मची खलबली सलीम खान हल्द्वानी। जहां एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *