Home / Business / एयरपोर्ट: ओला टैक्सी के विरोध में उतरे सैकड़ों कार चालक

एयरपोर्ट: ओला टैक्सी के विरोध में उतरे सैकड़ों कार चालक

नियमो के विपरीत संचालित की जा रही हैं ओला टैक्सी

डोईवाला/ब्यूरो। परिवहन विभाग की लापरवाही एयरपोर्ट कार चालकों और एयरपोर्ट प्रशासन दोनों पर भारी पड़ रही हैं।

एयरपोर्ट पर पिछले तीन दिनों से संचालित की जा रही ओला टैक्सी सर्विस को लेकर एयरपोर्ट पर ओला टैक्सी संचालकों और एयरपोर्ट कार संचालकों के बीच भारी विवाद खड़ा हो गया है। एयरपोर्ट पर पहले से टैक्सी सर्विस दे रहे कार रेंटल और प्रीपेड टैक्सी संचालकों का आरोप है कि ओला टैक्सी सर्विस को परिवहन विभाग की तरफ से हरी झंड़ी नहीं मिली है। और नियमों को ताक पर रखकर ओला अपनी सेवाएं दे रहा है। इस ऑन लाइन टैक्सी के शुरू होने से एयरपोर्ट पर वर्षो से अपनी सेवाएं देने वाले लगभग साढे तीन सौ टैक्सी चालकों का रोजगार प्रभावित होने जा रहा है। एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष संजय सिंधवाल ने कहा कि ओला को इंटरनेट या किसी एप द्वारा टैक्सी बुकिंग की अनुमति नहीं दी गई है। लेकिन बिना अनुमति के एयरपोर्ट पर ओला अपनी सर्विस दे रहा है। जिसकों लेकर एयरपोर्ट कार टैक्सी चालकों में भारी रोष है। एयरपोर्ट पर भाजपा नेता करन बोरा ने कार चालकों की समस्याएं सुनकर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

उधर दिल्ली से आते हुए पूर्व सीएम और क्षेत्रीय सांसद डां0 रमेश पोखरियाल निशंक ने भी टैक्सी चालकों की समस्याएं सुनकर उचित कार्रवाई का विश्वास दिलाया। उधर 21 जुलाई को परिवहन आयुक्त कार्यालय द्वारा एयरपोर्ट टैक्सी चालक अध्यक्ष को जो सूचना उपलब्ध करवाई गई थी। उसमें साफ कहा गया है कि ओला को अन्य परमिट धारकों की तरह ही परमिट जारी किए गए हैं। ओला को इंटरनेट या मोबाइल के माध्यम से टैक्सी बुकिंग का कोई लाईसेंस नहीं दिया गया है। मतलब साफ है कि इसमें परिवहन विभाग अब तक मूक दर्शक बनकर तमाशा देख रहा है। और इस मामले में कार्रवाई करने से बच रहा है। जिसका खामियाजा सैकड़ों कार चालकों और एयरपोर्ट प्रशासन को उठाना पड़ रहा है।

इन्होंने कहा

इस मामले में उन्होंने कार चालकों की समस्याएं सुनी है। और परिवहन विभाग से भी बातचीत की है। इस मामले में परिवहन विभाग के स्तर से ही समस्या का समाधान किया जाना है। एयरपोर्ट प्रशासन।

About madan lakhera

Check Also

कांग्रेस का 23 सूत्रीय ‘विजन डाॅक्यूमेंट’ जारी

पार्टी ने दिलाया निकायों के सुनियोजित विकास का भरोसा नागरिक सुविधाओं पर की विस्तार से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *