Home / Uttatakhand Districts / Almora / लंबित मांगों को लेकर उपनल कर्मियों ने खोला मोर्चा

लंबित मांगों को लेकर उपनल कर्मियों ने खोला मोर्चा

अल्मोड़ा। समान कार्य पर समान वेतन दिए जाने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर उपनल कर्मचारियों ने संगठन के प्रादेशिक आह्वान पर चौघानपाटा में दो दिवसीय कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया हैं। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि पंद्रह दिन के भीतर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो संगठन प्रांतीय आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होगा।
सोमवार को जिले के विभिन्न्न विकास खंडों के समस्त विभागों में कार्यरत उपनल कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर चौघानपाटा के गांधी पार्क में एकत्रित हुए। साथ ही समान वेतन दिए जाने की मांग सहित प्रमुख पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि समान कार्य पर समान वेतन दिया जाना चाहिए। सुरक्षित भविष्य, उपनल कार्मिकों हेतु नियमावली बनाने की वकालत की। कहा कि विभागों में कार्यरत उपनल कार्मिकों के लिए पद सापेक्ष नौकरी सृजित करनी चाहिए। जिलाध्यक्ष मनीष वर्मा ने कहा कि यदि समय रहते मांगें नहीं मानी गई तो महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर समस्त उपनल कर्मी 15 दिन के भीतर बेमियादी हड़ताल शुरू करने को बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि उपनल कर्मियों के हितों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सोमवार को कार्य बहिष्कार करने वालों में मनीश वर्मा, विक्रम, ललित सुयाल, जया बिश्ट, हेमा, भूपाल सिंह, हरेंद्र, कमला बिश्ट, माया वर्मा, पूजा, सचिन कुमार, मोहम्मद हसन, मुन्नी भाकुनी, विक्की मेर, चंद्रकला, मनीशा, हिमांशु, विनोद आदि सहित जिले के विभिन्न विकासखंडों के सैंकड़ों की संख्या में उपनल कर्मी मौजूद रहेे।

About saket aggarwal

Check Also

टिहरी: प्रशिक्षु आईएएस ने ग्रामीणों से मांगे सुझाव

थत्यूड़ (टिहरी)। मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी के नौ प्रशिक्षु आईएएस अफसरों के दल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *