Home / Uttatakhand Districts / Almora / अल्मोड़ा: डाटा स्पीड बढ़ाने को बीएसएनएल खोलेगा 33 नए बीटीएस

अल्मोड़ा: डाटा स्पीड बढ़ाने को बीएसएनएल खोलेगा 33 नए बीटीएस

संचार सेवाओं बेहतर करने को निगम ने की अभिनव पहल, होगी सेवाएं अपग्रेड

अल्मोड़ा। बीएसएनएल द्वारा ग्राहकों को दी जाने वाली संचार सेवाओं को अपग्रेड करने जा रहा है। इसके लिए उच्च क्षमता के जेडटीई बीएनसी व आरएनसी स्थापित कर डाटा क्षमता में बढ़ोतरी करने का निश्चिय किया गया है। इसके लिए अल्मोड़ा में मौजूद 17 थ्री-जी बीटीएस को जडटीई बीटीएस में बदला जा चुका है। बीएसएनएल ग्र्राहकों के कंजेक्शन की समस्या को कम करने व डाटा स्पीड बढ़ाने के लिए कुमाऊं जोन में 33 नए बीटीएस स्थापित करने जा रहा है।

जीएम बीएसएनएल अनिल कुमार गुप्ता

यह बात गुरुवार को माल रोड स्थित दूरसंचार महाप्रबंधक कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बीएसएनएल के जीएम अनिल कुमार गुप्ता ने कहीं। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल ने ग्राहकों की डिमांड पर डाटा स्पीड बढ़ाने के लिए कई दूरगामी प्रयास शुरू किए है। इसके अंतर्गत 400 थ्री-जी व 400 टू-जी नोडबी जोड़े जाने का कार्य प्रगति पर है। साथ ही इरिक्शन आरएनसी को सीधे मेरठ के पॉवर ग्रिड से जोड़ा जा चुका है, ताकि कार्य के समय बीएसएनएल सेवाओं पर किसी भी प्रकार का गतिरोध उत्पन्न न हो सके। उन्होंने नेटवर्क क्षमता को बढ़ाने वाले बीएससी व आरएनसी चालू होने के बाद अल्मोड़ा में करीब फेज स्तर पर 17 थ्री-जी बीटीएस को जेडटीई बीटीएस में बदला जा चुका है। उन्होंने बताया कि रानीखेत में तीन, पिथौरागढ़ में बारह, चंपावत में तीन, धारचुला में चार व बागेश्वर और द्वाराहाट में दो नए थ्री-जी बीटीएस लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया की इसके अलावा अल्मोड़ा जिले में अन्य क्षेत्रों में 27, पिथौरागढ़ में 28, बागेश्वर में 14 तथा चंपावत 11 नए थ्री-जी बीटीएस लगाए जान की योजना है जो पंद्रह मार्च तक पूर्ण रूप से स्थापित कर लिए जाएंगे। यूएसओ योजना के तहत पच्चीस दूरभाश केंद्रों में 18 मार्च तक वाई-फाई हॉट-स्पॉट लगाए जाएंगे। इन हॉट-स्पॉट से उपभोक्ताओं को 4.5 जीबी प्रतिमाह का नि: शुल्क उपयोग करने को मिलेगा। पत्रकार वार्ता के दौरान जीएम अनिल गुप्ता के साथ डिप्टी जीएम डॉ. डीके लोहनी, सीएओ पीडी त्यागी, एजीएम पीसी रजवार, एसडीई डीसी बिश्ट और जीटीओ संदीप सूठा मौजूद रहे।

 

 

लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए अप्रैल तक की छूट जारी

अल्मोड़ा। जीएम अनिल कुमार ने बताया कि बीएसएलएल लैंडलाइन उपभोक्ताओं की डिमांड पर रविवार को मुफ्त कॉल की सेवा को फिर से चालू करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तीस अप्रैल तक बीएसएलएल लैडलाइन उपभोक्ता सेवा का फायदा यथावत उठा सकेंगे। साथ ही ब्रॉडबेड के नए उपभोक्ता 249 रूपये के मासिक प्लान में छह मोह के लिए अनलिमिटेड डाऊन लोड की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। छह माह के बाद उनका प्लान 499 रूपये में बदला जिसमें वहीं अनलिमिटेड डाऊनलोडिंग की सुविधा मिलेगी।

About saket aggarwal

Check Also

भारती एक्सा और एयरटेल पेमेंट बैंक में हुआ गठजोड़

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का मिलकर करेंगे संचालन देश में 100,000 एयरटेल पेमेंट्स बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *