Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / बिना चुनौती, राज्यसभा जाएंगे अनिल बलूनी

बिना चुनौती, राज्यसभा जाएंगे अनिल बलूनी

नामांकन के अंतिम दिन दाखिल किया नामांकन पत्र
केवल एक ही उम्मीदवार, निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ
देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी उत्तराखंड कोटे से राज्यसभा जाएंगे। प्रदेश में खाली हो रही एक सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन सोमवार को उन्होंने राज्य सभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने तक केवल एक ही पर्चा दाखिल होने के कारण उनका निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय माना जा रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो नामांकन पत्रों की जांच के बाद मतदान के बिना ही15 मार्च को उनके निर्वाचित होने की विधिवत घोषणा हो जाएगी।
भाजपा हाईकमान ने अंतिम क्षणों में सस्पेंस का पटाक्षेप करते हुए रविवार शाम उत्तराखंड से राज्यसभा प्रत्याशी के लिए अनिल बलूनी के नाम पर मुहर लगा दी थी। हाईकमान से सबकुछ तय होने के बाद अनिल बलूनी रविवार शाम को ही देहरादून पहुंच कर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट सहित अन्य पार्टी नेताओं से मिलकर नामांकन की तैयारियों के लिए जुट गए थ। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी विधान सभा परिसर पहुंचे। नामांकन से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा के अलावा राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, विधायकगण, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी एवं अन्य नेताओं के साथ बैठक हुई।
भाजपा मीडिया विभाग के प्रमुख और उत्तराखंड से राज्यसभा सीट के प्रत्याशी अनिल बलूनी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी मंत्री, पार्टी विधायक के साथ-साथ काफी संख्या में समर्थकों की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। आज दोपहर करीब बारह बजे भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी मुख्यमंत्री के साथ नामांकन पत्र लेने विधानसभा पहुंचे थे। भाजपा प्रत्याशी बलूनी ने सवा दो बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व सीएम विजय बहुगुणा मौजूद नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी को उनकी नाराजगी के रूप में देखा जा रहा है।

– भाजपा हाई कमान नई पीढ़ी को आगे बढ़ा रहा है। भाजपा नेता अनिल बलूनी सुयोग्य प्रत्याशी हैं।
त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री

– अनिल युवा और ऊर्जावान नेता हैं। उनके राज्यासभा में पहुंचने से उत्तराखंड को लाभ मिलेगा।
अजय भट्ट, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

-अनिल बलूनी हमेशा से ही उत्तराखंड के हितों को लेकर मुखर रहे हैं। भाजपा हाई कमान ने सही प्रत्याशी का चुनाव किया है।
सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्री

– राज्यसभा में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार। उत्तराखंड के लिए बहुत काम कि जाएंगे। दिल्ली में रहकर उत्तराखंड के दुख दर्दों को दूर करने और विकास को गति देने की मजबूती पैरवी व प्रयास किए जाएंगे।
अनिल बलूनी, बीजेपी मीडिया प्रमुख

About madan lakhera

Check Also

रिलायन्स ट्रेंड्स ने देहरादून में खोला अपना तीसरा स्टोर

किफायती दामों पर उपलब्ध होंगे फेशनेबल परिधान देहरादून। भारत के विशाल परिधेानों की कंपनी रिलायन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *