Home / Breaking News / अपने वाहनों की चिंता, जनता जाये भाड़ में

अपने वाहनों की चिंता, जनता जाये भाड़ में

हल्द्वानी। नगर को जाम से मुक्ति दिलाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहे पुलिस अधिकारियों ने अपने वाहनों को जाम में फंसने से बचाने के लिए नया हथकंडा अपना लिया है। इसके तहत पुलिस अधिकारियों ने पुलिस बहुद्देश्यीय भवन के आगे लोहे की चेन डाल दी है। इस चेन के अंदर वाहन पार्क करने पर जुर्माने का प्रावधान किया गया है।
नगर पूरी तरह जाम की गिरफ्त में है। पुलिस जाम की समस्या से निजात दिलाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। पुलिस अधिकारी शहर की समस्या जानने के बजाय कार्यालयों में बैठने को तवज्जो दे रहे हैं जिसके चलते यह समस्या सुरसा के मुंह की भांति बढ़ती जा रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने अपने वाहनों को जाम से बचाने के लिए नया हथकंडा अपना लिया है। इसके लिए पुलिस बहुद्देशीय भवन के बाहर सडक़ किनारे लोहे की चेन डाल दी गई है। पुलिस का कहना है कि अगर इस चेन के अंदर किसी ने भी वाहन पार्क किया तो जुर्माना वसूल किया जाएगा।

 

 

 

पार्किंग नहीं होने से बढ़ रही समस्या
नगर में पार्किंग की समुचित व्यवस्था न होने के चलते लोगों को अपने वाहन पार्क करने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस अधिकारी भी पार्किंग स्थल की व्यवस्था करने के बजाय सडक़ किनारे खड़े होने वाले वाहनों के चालान काटने को तवज्जो दे रहे हैं। ऐसे में वाहन चालकों के समक्ष वाहन पार्क करने की समस्या आ खड़ी हुई है।

 

 

 
चालान काटने तक सीमित सीपीयू
नगर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर सीपीयू तक का गठन किया गया है। लेकिन सीपीयू का काम महज चालान करने तक ही सीमित रह गया है। पुलिस अधिकारी समस्याओं की लगातार अनदेखी कर रहे हैं और पुलिस व सीपीयू चालान काट रहे हैं। ऐसे में जनता में पुलिस के प्रति आक्रोश पनपने लगा है। लोगों का कहना है कि नगर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है ऐसे में चालक अपने वाहन कहां खड़े करें। साथ ही पुलिस अधिकारी कुर्सियों में बैठकर अधीनस्थों को चालान करने के निर्देश दे रहे हैं। पुलिस अधिकारियों को चाहिए कि वह इस समस्या के समाधान के लिए कोई हल निकाले।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : करीम नगर महासचिव बने

हल्द्वानी। लोहिया-राजनारायण संघर्ष समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मो.सुलेमान मलिक ने अब्दुल करीम को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *