Home / Breaking News / रुद्रपुर: अपर सचिव के सामने गूंजी घूसखोरी की शिकायतें

रुद्रपुर: अपर सचिव के सामने गूंजी घूसखोरी की शिकायतें

रुद्रपुर। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में भी सरकारी कर्मचारी घूस लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। योजनाओं की हकीकत जानने आए केंद्र सरकार के अपर सचिव के सामने ग्रामीणों ने बिजली विभाग के लाइनमैन पर घूसखोरी के आरोप लगाए तो जिलाधिकारी समेत तमाम अफसर हक्के-बक्के रह गए। आनन फानन में डीएम ने जांच कमेटी गठित कर ऐसी शिकायतों को अपने दफ्तर के लैंडलाइन नंबर पर कॉल करने को कहा।

ग्राम स्वराज अभियान के दूसरे चरण में पात्रों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के मकसद से केंद्र सरकार के अपर सचिव जिले के दौरे पर पहुंचे। अपर सचिव ने कलेक्टे्रट में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बाद में गदरपुर विकासखंड के खानपूर पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित शिविर में शिरकत की। शिविर में केंद्र सरकार में उच्च शिक्षा विभाग के अपर सचिव व नोडल अधिकारी डा. एसएस संधू ने कहा भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही उज्ज्वला, मिशन इंद्रधनुष, उजाला, सौभाग्य, जनधन, जीवन ज्योति एवं जीवन सुरक्षा योजनाओं का लाभ लेकर आच्छादित हो। उन्होंने अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी आपसी तालमेल के साथ सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग जागरूक होकर योजनाओ का लाभ ले सके। संधू ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पांच लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित किये गये। शिविर में डा. संधू ने ग्रामीणों से वार्ता कर योजनाओं से संबंधित फीडबैक लिया।

अपर सचिव के सामने ग्रामीण पुष्पा मंडल व सुरेश मंडल द्वारा शिकायत की कि उन्हें उजाला योजना के तहत विद्युत कनेक्शन देने के एवज मे लाइनमैन द्वारा धनराशि ली गई है जिस पर डीएम ने एसडीएम युक्ता मिश्र व अधिशासी अभियंता विद्युत को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए शीघ्र जांच करने के निर्देश दिये। डीएम डा. नीरज खैरवाल ने कहा योजनाओं का लाभ देने हेतु यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी पैसे की मांग करता है, 05944-250250 पर उसकी शिकायत दर्ज कराये ताकि संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कहा क्षेत्र में यदि विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, एएनएम सेंटर समय पर नहीं खुलते है उनकी भी शिकायत इस नंबर पर की जा सकती है। शिविर में जिला पंचायत सदस्य राजेश बजाज द्वारा जिन लोगों के पास रहने के लिए पक्के घर नहीं है उन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से जोडऩे को कहा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पांडेय, एसडीएम युक्ता मिश्र, डीडीओ अजय सिंह, खंड विकास अधिकारी निर्मला जोशी, ग्राम प्रधान रीना राय, अशोक कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर:किशोरी प्रेमी संग पुलिस हिरासत में

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस ने संदिग्धवस्था में घर से गायब किशोरी को प्रेमी के संग रोडवेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *