Home / Uttatakhand Districts / Almora / अल्मोड़ा: मिलिट्री बैंड की मनमोहक धुनों से गुलजार हुआ सेना दिवस

अल्मोड़ा: मिलिट्री बैंड की मनमोहक धुनों से गुलजार हुआ सेना दिवस

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा कैंट में सेना दिवस 2018 भव्य रूप में मनाया गया। सेना की 13 सिख रेजिमेंट, 99 माउंटेन ब्रिगेड 14 गढ़वाल ने आर्मी बैंड की धुन से माहौल को देशभक्ति से सराबोर कर दिया। बैंड ने अनुशासन, तालमेल व समायोजन की मिसाल पेश कर सभी को भाव विभोर कर दिया। मुख्य अतिथि एसएसबी के डीआईजी विक्रम सिंह राठौर ने आर्मी बैंड के जवानों को पुरस्कृत कर उनका मनोबल बढ़ाया।
सेना की गरुड़ डिविजन के तत्वावधान में हुए सेना दिवस के मौके पर सिविल प्रशासन, आम जनता, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों ने बड़ी संख्या में शिरकत कर सेना की बैंड का खूब लुत्फ उठाया। साथ ही सेना ने गणतंत्र की भव्य तैयारियों को परखा। शुक्रवार को अल्मोड़ा स्थित छावनी परिसर में सेना दिवस का आगाज सिख रेजिमेंट-13 यूनिट के सैन्य बैंड की मनमोहक प्रस्तुति देकर हुआ। सैन्य बैंड ने जहां लयबद्ध धुनों से सेना के अनुशासन, तालमेल और समायोजन की मिसाल पेश की तो वहीं परंपरागत सैन्य धुनों से सेना की वीरता, साहस और पराक्रम की ओर युवा पीढ़ी को आकर्षित किया। सेना द्वारा दी गई प्रस्तुति से युवाओं में देश सेवा करने की अभिप्रेरणा जागृत हुई। प्रशासन हो या आम जनता, सभी को आर्मी बैंड ने देशभक्ति, कुमाउनी, गढ़वाली संगीतों की धुन से मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य अतिथि ने युवाओं से राष्ट्रनिर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने का आह्वान किया। 99 माउंटेन ब्रिगेड 14 गढ़वाल ने लोगों की वाहवाही बटोरने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसएसबी के डीआईजी विक्रम सिंह राठौर के अलावा 13 सिख रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल शिवचरण भारद्वाज, मेजर सनी राठी, मेजर नितिन राणा, उप सेनानायक एसएसबी जीवन चंद्र पांडे, एसडीएम विवेक राय, डॉ. आरसी पंत, सीओ आरएस टोलिया सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

नंधौर में खनन शुरू, पहले दिन 1400 वाहन निकासी को पहुंचे

वन निगम में दोपहर तक नहीं पहुंचा खनन पर रोक संबंधी कोई भी आदेश हल्द्वानी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *