Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / एशियन स्कूल ने नाम रहा क्रिकेट का खिताब

एशियन स्कूल ने नाम रहा क्रिकेट का खिताब

रोहिताश सिंह मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन
दि हेरिटेज स्कूल ने किया आयोजन
देहरादून। दि हेरिटेज स्कूल में खेली गई 11वीं रोहिताश सिंह मेमोरियल इंटर स्कूल ब्वाॅयज सुपर-8 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब एशियन स्कूल ने जीत लिया। फाइनल मुकाबले में एशियन स्कूल ने कारमन स्कूल डालनवाला को शिकस्त दी। एशियन के आरएन धूलिया मैन आॅफ द सीरिज रहे, जबकि प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ उभरते आल रांडर की ट्राफी मेजबान हैरिटेज स्कूल के अभिमन्यु राणा के नाम रही। बेस्ट कैप्टन का खिताब डीआईएस के मोहम्मद अली और बेस्ट डिसिपलिन टीम की ट्राफी हैरिटेज बी को मिली।

मुख्यअतिथि रिटायर्ड ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा का सम्मान करतीं प्रिंसिपल श्रीमती बी गिल

प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला उतार-चढ़ाव भरा रहा। पहली पारी में कांटे की टक्कर के बाद एशियन के गेंदबाजों ने विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बरपा कर जीत अपनी झोली में डालने में अहम भूमिका अदा की। पहली पारी में एशियन स्कूल ने एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए। जवाब में कारमन स्कूल की टीम भी बढ़िया खेली और दो विकेट के नुकसान पर बराबरी का स्कोर खड़ा कर डाला। मगर, दूसरी पारी में कारमन की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। दूसरी पारी में एशियन के चार विकेट के नुकसान पर 29 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए कारमन निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 21 रन ही बना सका। एशियन ने 8 रनों के अंतर से मैच और खिताब पर कब्जा जमा लिया। इससे पहले फाइनल मैच का शुभारंभ उपनल के एमडी रिटायर्ड ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। विजेता व उपविजेता टीम को प्रिंसिपल श्रीमती बी गिल ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर स्कूल की हेड मिस्ट्रिेस वी वाग्नू, रीचा कोहली, नीतू सक्सेना, मुनेश चाहर, एमपी नौटियाल, बेबी सिंधु, रितु राणा व संजय थापा आदि भी मौजूद रहे।

प्रतियोगिता की ट्राफी और स्कूल स्टाफ के साथ मेजबान हेरिटेज स्कूल की टीम

मेजबान हैरिटेज स्कूल ने जीता खिताब
इंटर काउंसिल स्कूल जूनियर बाॅस्केटबाॅल प्रतियोगिता
44-19 के भारी अंतर से हासिल की जीत
देहरादून। इंटर काउंसिल स्कूल जूनियर ब्वाॅयज बाॅस्केटबाल प्रतियोगिता का खिताब मेजबान हेरिटेज स्कूल ने जीत लिया। हेरिटेज स्कूल ने सेंट ज्यूड्स की चुनौती आसानी से पार लगाकर खिताब जीता। प्लेयर आॅफ द टूर्नामेंट का खिताब हेरिटेज स्कूल के स्पर्श ध्यानी ने जीता, जबकि प्लेयर आॅफ द मैच सेंट ज्यूड्स के गर्व कपूर रहे।
टूर्नामेंट में लगातार चमकीले प्रदर्शन को बनाए रखते हुए मेजबान दि हेरिटेज स्कूल की टीम ने फाइनल में भी दमदार खेल दिखाया। अपने होम ग्राउंड पर हेरीटेज के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम संेट ज्यूड्स को जमने का मौका ही नहीं दिया। मैच के पहले क्वार्टर में मेजबानों ने 8 बाॅस्केट कर विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया। दूसरे क्वार्टर में सेंट ज्यूड्स ने मैच में वापसी के लिए दम लगाते हुए आठ बाॅस्केट तो किए, लेकिन हेरिटेज के खिलाड़ियों ने 15 बाॅस्केट कर मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। मैच का तीसरा क्वार्टर 6-6 की बराबरी पर छूटा। फाइनल मैच का अंतिम स्कोर 44-19 से अपने पक्ष में कर हेरिटेज स्कूल ने खिताब पर कब्जा जमा लिया। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती बी गिल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उप जिला क्रीड़ा अधिकारी दिनेश असवाल व हेड मिस्ट्रिेस वी वांग्नू, रीचा कोहली, नीतू सक्सेना, मुनेश चाहर, एमपी नौटियाल, बेबी सिंधु, रितु राणा व संजय थापा भी मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

किच्छा:गोल्ड मेडल जीतकर पहुंचे कराटे चैम्पियनों का स्वागत

किच्छा। ऑल इंडिया एंड इंडो नेपाल इंटरैनेशनल ओपन कराटे चैम्पियनशिप 2018 प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *