Home / Breaking News / रुद्रपुर: अफसर बीमार, अभियान बेजार

रुद्रपुर: अफसर बीमार, अभियान बेजार

नगर आयुक्त के बाद एसडीएम ने भी खटिया पकड़ी

गुरुवार को एक बार फिर से अतिक्रमण हटाने नहीं आई टीम

रुद्रपुर। हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान पर अफसरों के स्वास्थ्य की बेरुखी हावी हो गई है। अभियान का ‘बोझ’ उठा रहे अफसरों का स्वास्थ्य खराब होने से टीम गुरुवार को बाजार में नहीं उतरी। इस तरह से अभी तक इस सप्ताह में मात्र एक दिन ही अभियान चल सका है।
पिछले डेढ़ महीने से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान का हो-हल्ला चल रहा है। पहले दस अप्रैल से अभियान प्रस्तावित था लेकिन बार-बार बढ़ती मोहलत के बाद ये बमुश्किल 12 मई को शुरू हो सका। शुरुआती दो दिनों के बाद सोमवार को बाजारबंदी के चलते अभियान नहीं चला। मंगलवार को पर्याप्त फोर्स न मिलने की वजह से अतिक्रमण विरोधी दस्ता नगर निगम से नहीं निकल सका। बुधवार को टीम विधवानी मार्केट में आई लेकिन नगर आयुक्त जयभारत सिंह बीमार होने की वजह से नहीं आ सके। उनकी जिम्मेदारी उप नगर आयुक्त डीके तिवारी ने संभाली जबकि अभियान की अगुवाई एसडीएम युक्ता मिश्रा ने संभाली। इसकी वजह से मात्र चार घंटे ही जेसीबी के साथ दस्ता वापस लौट गया। गुरुवार को विधवानी मार्केट में दूसरी तरफ अभियान चलना था लेकिन सुबह पता चला कि नगर आयुक्त अस्पताल में भर्ती है। थोड़ी ही देर में एसडीएम दफ्तर से भी सूचना भेजी गई कि मैडम भी बीमार हैं। इसकी वजह से वे भी नहीं आ सकेंगी। इस तरह गुरुवार को भी अभियान की हवा निकल गई। अब अभियान कब चलेगा, इसके बारे में कोई अफसर कुछ बताने की स्थिति में नहीं था।

 

 

फिर से फुटपाथ पर सज गया बाजार

अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को प्रशासन का डर ही नहीं है। इसी के चलते गुरुवार को विधवानी मार्केट फिर से अपने पुराने स्वरूप में ही नजर आया। फुटपाथ से लेकर सड़क तक दुकानदारों ने अपना सामान सजा रखा था। पहले की तरह ही बेतरतीब वाहन खड़े थे। मुख्य बाजार के भी हालात कुछ ऐसे ही हैं। बाजार में फुटपाथ पर व्यापारियों ने फिर से अपने काउंटर व सामान सजा लिया। हालात ये हैं कि फुटपाथ को ‘बेचनेÓ
के लिए मशहूर व्यापारियों ने भी फड़वालों को जगह देकर किराया वसूलना शुरू कर दिया।

About saket aggarwal

Check Also

देशभक्ति नारे से गुंजायमान हुआ आसमान

स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन डोईवाला/ब्यूरो। पूरे क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *