Home / Breaking News / देहरादून : गैरसैंण में फटा बादल, चार गोशाला मलबे में दबीं

देहरादून : गैरसैंण में फटा बादल, चार गोशाला मलबे में दबीं

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बादल कहर बरपा रहे हैं। मंगलवार तडक़े उत्तराखंड के गैरसैंण में बादल फटा गया। जिससे भारी मात्रा में मलबा नीचे स्थित गांव में आ गया। गैरसैंण तहसील के पत्थरकटा गांव में आज तडक़े चाड़ गधेरे (बरसाती नाला) में बादल फटने से चार गोशाला मलबे में दब गई हैं। सम्पर्क पुलिया व प्राथमिक विद्यालय का किचन तथा फरस्वाण गांव की पेयजल लाइन बह गई है। कुछ आवासीय मकानों में मलबा भर गया है।
जानकारी के मुताबिक सोमवार को दिनभर और मंगलवार रात को भारी बारिश के कारण पत्थरकटा गांव में आज सुबह चार बजे चार गोशाला मलबे में दब गईं। गैरसैंण के रजिस्ट्रार कानूनगो राकेश पल्लव ने बताया कि प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है और वहां बादल फटा है। जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

 

 

मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे समेत कई मार्ग बंद
देहरादून। रुद्रप्रयाग जनपद में देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। चमोली जिले में देर रात से हो रही भारी बारिश अभी भी जारी है। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में बंद है। उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री, यमुनोत्री धाम तथा समस्त तहसील क्षेत्रों में मौसम खराब बना हुआ है। लेकिन स्थिति सामान्य है। यहां सभी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात हेतु सुचारू हैं।
कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर मार्ग पर लोल्टी और थराली में मलबा आ गया है। जिससे मार्ग बंद पड़ा है। वहीं पिंडर घाटी में लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त है। अलकनंदा घाटी में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। सिमली में आटागाड़ पुल के पास मलबा आने से कुछ देर वाहनों की आवाजाही बंद रही। मलबा हटाकर यातायात सुचारू किया गया।
चमोली जिले में थराली घाट मोटर मार्ग सोमवार से बंद है। डुंगरी से बूंगा और रतगांव को जाने वाली सडक़ें भूस्खलन और मलबा आने से अवरुद्ध हो गई हैं। आज सुबह थराली देवाल मोटर मार्ग भी बंद हो गया। थराली तहसील में सभी स्कूलों में आज बारिश के कारण छुट्टी कर दी गई है।
वहीं टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रही एक मैक्स कंगसाली के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गई। हादसे में 08 से 10 छात्रों के घायल होने की सूचना है।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : आर्यसमाज में विश्व कल्याण यज्ञ

हल्द्वानी। आर्यसमाज के वेद प्रचार एवं विश्व कल्याण यज्ञ के दूसरे दिन प्रात:कालीन सत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *