Home / Uttatakhand Districts / Bageshwar / बागेश्वर: आरटीआई के तहत सूचना मांगने पर झूठा फंसाया
न्याय के लिए जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

बागेश्वर: आरटीआई के तहत सूचना मांगने पर झूठा फंसाया

बागेश्वर। सूचना का अधिकार के तहत सूचना मांगे जाने पर शराब माफिया ने सांठगांठ कर भाई को ही फंसा दिया। झूठे आरोप लगाते हुए राजस्व उपनिरीक्षक डंगोली के यहां शिकायत दर्ज करा दी। इसी को लेकर पीडि़त परिवार ने सोमवार को जिलाधिकारी रंजना ज्ञापन देते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराते हुए न्याय की गुहार लगाई।
तहसील गरुड़ के ग्राम गलेई निवासी रमेश चन्द्र सिंह पुत्र विशन सिंह ने जिलाधिकारी से मुलाकात करते हुए उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में पूरे घटनाक्रम को बताते हुए कहा कि विगत दिनों उसने कन्धार में स्थित शराब की दुकान से सूचना का अधिकार के तहत सूचना मांगी। इसके चलते माफिया ने गांव के ही एक युवक को उनके खिलाफ खड़ा कर उल्टा भाई महेश चन्द्र के खिलाफ लूटपाट व मारपीट का आरोप लगाते राजस्व उपनिरीक्षक डंगोली में मामला दर्ज करवाया गया। युवक ने कहा कि इसके बाद उस पर अपनी सूचना वापस लिए जाने का दबाव बनाया गया व डराया धमकाए जाने की कोशिश की गयी। जब धमकियों के खिलाफ चौकी कन्धार में मामला दर्ज कराया गया तो ठीक दूसरे दिन भाई महेश चन्द्र पर धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। ग्रामीण ने जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि यदि उक्त मामले की 15 दिनों के भीतर निष्पक्ष जांच नहीं की गयी तो वे परिवार सहित जिलाधिकारी कार्यालय पर अनशन करने के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया गया।
ज्ञापन देते समय उनके साथ जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी, पालिका अध्यक्ष गीता रावल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवेन्द्र परिहार, होटल एसोसिएशन कौसानी के अध्यक्ष बबलू नेगी, जिलाध्यक्ष लोकमणी पाठक, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा कोरंगा, जिला पंचायत सदस्य नंदी भण्डारी, राजेन्द्र टंगडिय़ा, बाल कृष्ण, ईश्वर पाण्डे आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

 

About saket aggarwal

Check Also

थत्यूड़: आग से गेहूं की फसल राख

थत्यूड़। जौनपुर विकासखंड में सिलवाड़ पट्टी के परोगी गांव के समीप खेत में आग लगने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *