Breaking News
Home / Breaking News / कागज थर्माकोल पर फिल्माया गया है बाहुबली-2 को मेन सीन

कागज थर्माकोल पर फिल्माया गया है बाहुबली-2 को मेन सीन

मुंबई। 270 करोड़ रुपए में बनी भारत की अब तक की सबसे महंगी मूवी बाहुबली-2 28 अप्रैल को रिलीज के बाद भारतीय फिलम इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है। पहले पार्ट के रिलीज होने के 22 महीने बाद अब लोगों को इसका जवाब भी मिल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा…? इसमें राजमाता शिवगामी का रोल था। मूवी में इसका कारण डिटेल में बताया गया है। यह सीन भी कागज-थर्माकोल की मदद से स्पेशल आर्ट के जरिए शूट हुआ था।
ये बातें बाहुबली के प्रोड्यूसर शोबु यरलागड्डा, डायरेक्टर एसएस राजामौली, कहानीकार विजयेंद्र प्रसाद और बाकी क्रू-मेंबर्स ने खुद खोले हैंं।
बाहुबली की शुरुआती स्क्रिप्ट में कटप्पा द्वारा बाहुबली को मारे जाने का प्लान नहीं था। इस सीन की जगह कहानी कुछ और ही थी। बजरंगी भाईजान और बाहुबली जैसी मूवी की कहानी लिख चुके कहानीकार विजयेंद्र ने बताया, पहले हमने कटप्पा और बाहुबली के इस ड्रामैटिक सीन को कहानी में एड नहीं किया था। लेकिन जब मूवी क्रू ने फिल्म में ड्रामा एड करने को कहा तो उसके बाद ये सीन सबसे आखिरी में जोड़ा गया। अगर ड्रामे की डिमांड ना होती तो शायद ये सवाल वायरल ना हो पाता कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा…? आज ये मूवी की जान है।
कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा… इस सीन को शूट करने को लेकर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने बहुत सीक्रेसी रखी थी। शूटिंग के दौरान पहले कुछ इन्फॉर्मेशन लीक भी हुई थी। इसी के चलते करीब 150 क्रू-मेंबर्स से बॉन्ड भरवाकर गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई थी।
इसके लिए एक बॉन्ड खास तौर से तब भरवाया गया, जब कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा वाले सवाल का जवाब शूट किया जाना था। इतना ही नहीं, इस बॉन्ड में ये भी क्लियर था कि इस सीन से जुड़ी इन्फॉर्मेशन लीक करने पर फाइनेंशियल पेनल्टी और सजा दोनों हो सकती है। कई दिन तक तो सेट पर क्रू मेंबरर्स के फोन ऑफ करवा लिए गए थे।
चूंकि मूवी की पूरी जान इसी सवाल का जवाब है ऐसे में डायरेक्टर को डर था कि कहीं ये लीक हो गया तो तगड़ा नुकसान होगा।

About saket aggarwal

Check Also

डीआईजी ने पढ़ाया ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा का पाठ महिला थाने एवं फायर स्टेशन का लोकार्पण

अल्मोड़ा। पूरन सिंह रावत, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांऊं परिक्षेत्र नैनीताल के द्वारा मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *