Home / Business / इन्वेस्टमेंट के अनिश्चित माहौल में अपने पोर्टफोलियो को बजाज फाइनेंस एफडी का भरोसा दें

इन्वेस्टमेंट के अनिश्चित माहौल में अपने पोर्टफोलियो को बजाज फाइनेंस एफडी का भरोसा दें

मुंबई। फाइनैंशियल प्लानिंग हमारी जिन्दगी का बेहद महत्वपूर्ण पहलू है चाहे आप वेतन पर काम करते हैं या फिर आपका खुद का काम है। आपके हर फाइनैंशियल डिसीजन का आधार आपके जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को पूरा करना है।
आपके जीवन के ऐसे कई लक्ष्य हो सकते हैं जैसे रिटायरमेंट के लिए मजबूत आर्थिक आधार बनाना, बच्चों की शिक्षा या शादी के लिए पैसे जोड़ना, बड़ी प्राॅपर्टी खरीदना, विदेश घूमना आदि। इन लक्ष्यों को आसानी से पूरा करने के लिए आपको आर्थिक नियोजन का सही रास्ता चुनना है और एक ठोस योजना बनानी है।
इक्वीटी, म्युचुअल फंड, फिक्स्ड डिपाॅजिट, सोने आदि में निवेश करने का हमेशा से चलन रहा है। निवेशक सही अनुपात में इन्हें चुनते हैं। लेकिन आज आपके कॅरियर और आर्थिक लक्ष्यों का ध्यान रखते हुए आपको ठोस आर्थिक योजना चाहिए जो आपके आने वाले जीवन की राह आसान बनाएगी।
आरबीआई द्वारा हाल में रेपो रेट में कटौती करने से बाजार में अनिश्चितता का माहौल है। ऐसे में सुरक्षित और सुनिश्चित आमदनी के लिए बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट एक बेहतरीन विकल्प है।
0
बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में निवेष करें
– आप शायद एग्रेसिव पोर्टफोलियो बनाना पसंद करें ताकि ज्यादा रिटर्न मिले पर इसमें आपकी जमा पूंजी पर खतरा हो सकता है। इससे बचने के लिए यदि आप सेफ पोर्टफोलियो बनाना चाहते हैं तो इसमें आमदनी बहुत कम है भले ही आपकी जमा पूंजी सुरक्षित रहेगी। इसलिए सबसे उचित होगा पोर्टफोलियो को बैलेंस करना जिसका सबसे सटीक उपाय बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में निवेश करना है। यह आइडियल प्रोडक्ट है जो न केवल आपकी जमा पूंजी की सुरक्षा की गारंटी देता है बल्कि निवेश पर ज्यादा मुनाफा का आनंद भी देता है।
0
सुनिष्चित आमदनी
– बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट का नाम भारत के सर्वोच्च रेटिंग वाले एफडी में आता है। इसे क्रिसिल की एफएएए और ईक्रा की एमएएए की भरोसेमंद रेटिंग प्राप्त है। ये रेटिंग कम्पनी के भरोसेमंद बैकग्राउंड और निवेशकों के लिए सुनिश्चित आमदनी का भरोसा हैं। निवेशकों को सुनिश्चित उच्च आमदनी देने वाली कम्पनी एफडी में बजाज फाइनैंस भरोसे का नाम है।
बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट की 8.60ः, ब्याज दर सचमुच आकर्षक है जो बढ़ कर 8.95ः. तक हो सकती है। इतना ही नहीं, बजाज फाइनैंस वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ब्याज के ऊपर और अतिरिक्त 0.35ः ज्यादा ब्याज देती है। बजाज फाइनैंस अपनी स्टैबलीटी और उच्च ब्याज दर को लेकर बाजार में सर्वोपरि स्थान रखती है। इसलिए आपके पोर्टफोलियो में इस फाइनैंशियल प्रोडक्ट का होना जरूरी है।
0
निवेष करने की आसान प्रक्रिया, कोई झंझट नहीं
– सबसे बड़ी बात यह है कि बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट में आप केवल 25,000रु. की न्यूनतम राशि से निवेश शुरू कर सकते हैं। यानी अब निवेश के लिए बड़ी रकम जोड़ने की जरूरत नहीं होगी और आप कभी भी निवेश शुरू कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप निवेश करने से पहले ही इससे आमदनी का हिसाब लगा सकते हैं जो बजाज फाइनैंस के विशेष फिक्स्ड डिपाॅजिट कैलकुलेटर से बहुत आसान होगा। यह कैलकुलेटर पल भर में आपकी आमदनी का हिसाब आपके सामने रख देगा और आपकी फाइनैंशियल प्लानिंग का काम चुटकी में पूरा करेगा। बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपाॅजिट की पूर्णतः आॅनलाइन प्रक्रिया का लाभ लेकर आप निवेश में होने वाले झंझट से बचेंगे और समय की बचत भी करेंगे।

About madan lakhera

Check Also

शिमला मिर्च की फसल में किसान देख रहे हैं लाभ

मनोज कुमार जोशी/पहाड़पानी। अब किसान पुरातन कृषि परम्परा को बदल कर साग-भाजी का उत्पादन कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *