Home / Breaking News / राहत: बेस अस्पताल में फिजिशियन हुये उपलब्ध

राहत: बेस अस्पताल में फिजिशियन हुये उपलब्ध

हल्द्वानी। डेंगू के बढ़ रहे कहर के बीच राहत की बात यह है कि सोबन सिंह जीना अस्पताल में फिजिशियन उपलब्ध हो गये हैं। रामनगर से एक माह के लिये वैकल्पिक व्यवस्था पर यहां फिजिशियन की तैनाती की गयी है। बेस अस्पताल में अभी तक फिजिशियन न होने की वजह से स्वास्थ्य महकमे पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे।
यहां अस्पताल में पहुंचे फिजिशियन डा. बीडी जोशी की नियुक्ति के बाद डेंगू, वायरल जैसी बीमारियों से निपटने में आसानी होगी। हालांकि अस्पताल में स्थाई रूप से फिजिशियन की आवश्यकता है और वर्तमान में फिजिशियन की वैकल्पिक तौर पर नियुक्ति भी 1 माह के लिये ही है। बताया गया कि 1 माह के बाद बेस अस्पताल को स्थाई तौर पर फिजिशियन मिलने की संभावना है। डेंगू का कहर कितना है कि इसी बात से समझा जा सकता है कि जिस बेस अस्पताल में डेंगू-मलेरिया वार्ड में अधिकतम 8 बेड होते हैं आज वहीं इस अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिये बेडों की संख्या बढ़ाकर 28 कर दी गयी है। इधर अस्पताल में डेंगू से बचाव को लेकर आज दूसरे दिन भी होम्योपैथी दवा पिलाई जा रही है।

 

 
खुद से इलाज नहीं करें: डा. जोशी


डा. बीडी जोशी ने कहा है कि इस समय बुखार के रोगियों को सावधानी रखने की जरूरत है। डरने की जरूरत नहीं है बस समझदारी दिखाने की जरूरत है। बुखार के रोगी बिना चिकित्सक के सलाह के अपना इलाज न करें। बुखार के समय इमरजेंसी केवल पैरासीटामोल दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। बाकी चिकित्सक की सलाह पर ही दवायें लें।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी: पुलिस कर्मियों के सामने ‘बेघर’  होने का संकट

कोतवाली में बैरक खाली करने के फरमान से मची खलबली सलीम खान हल्द्वानी। जहां एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *