Home / Breaking News / रुद्रपुर:भोजनालय में भीषण आग, मची अफरा-तफरी
सांकेतिक फोटो

रुद्रपुर:भोजनालय में भीषण आग, मची अफरा-तफरी

हादसा
तडक़े तीन बजे काशीपुर बाईपास रोड पर हुई घटना
फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काूब, लाखों का नुकसान
रुद्रपुर। शहर के काशीपुर बाईपास रोड स्थिति बालाजी द्वार के सामने राठौर भोजनालय में तडक़े तीन बजे बिजली के शॉट सर्किट से भीषण आग लग गई। राहगीरों ने आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस घटना में करीब ढाई लाख रुपये से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। बताया जाता है कि बालाजी द्वार के सामने राठौर भोजनालय नाम से एक रेस्टोरेन्ट है। सुबह से शाम आठ बजे तक भोजनालय पर लोगों को भोजन कराने का काम होता रहा। राठौर भोजनालय के स्वामी अपना रेस्टोरेंट को बंद करके घर चले गए। मालिक के मुताबिक इसके बाद देर रात में आंधी और बिजली की गरज के चलते ही भोजनालय में शॉट सर्किट हो गया। जिसके कारण आग लग गई। आग ने भीषण रूप ले लिया। रविवार की सुबह राहगीरों ने रेस्टोरेन्ट से आग लपटें निकलती देखीं तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। रेस्टोरेंट के स्वामी भी दुकान पर पहुंच गये। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा।
आसपास की दुकानें भी थी लपेटे में
काशीपुर बाइपास रोड स्थित राठौर भोजनालय में भीषण आग के चलते आसपास की दुकानें में लपेटे आ सकती थी, अगर फायर ब्रिगेड की टीम समय से नहीं पहुंचती तो आसपास की कई दुकानें और मंदिर भी आग की चपेट में आ सकता था। इसमें खास बात यह रही कि राहगीरों ने भी सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित कर दिया।

 

हो सकता था बड़ा धमाका
राठौर भोजनालय में गैस के तीन सिलेण्डर भी भरे हुए थे, जो कि आग की चपेट में आ गए थे। लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सबसे पहले गैस सिलेंडर को आग की चपेट से सुरक्षित किया। वरना सिलेण्डरों के धमाकों से आसपास की दुकानें भी ध्वस्त हो सकती थी, साथ ही इसमें सडक़ पर चल रहे राहगीर भी चपेट में आ सकते थे।

 

 

पहले दो दुकानों में लगी थी आग
काशीपुर बाइपास रोड स्थित दुकानों में एक माह के भीतर दो और दुकानों में भी आग की घटना हो चुकी है। यहां पर एक फोटो स्टेट, एक पान के खोखे व साइकिल रिपयेररिंग की दुकान में भी शॉट सर्किट से आग लग चुकी है। बता दें कि यहां पर बड़े-बड़े शोरूम भी हैं, आखिर एकाएक शार्ट सर्किट से अग्निकांड की लगातार हो रही घटनाएं चिंता का विषय बनी हैं।

About saket aggarwal

Check Also

मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा से सीधे जुड़ा दून मेयर सीट का चुनाव

मदन मोहन लखेड़ा, देहरादून। निकाय चुनाव की जंग में बीजेपी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *