Home / Breaking News / हल्द्वानी: पॉलीशीट वार्ड के ट्यूबवेल का जलस्तर गिरा

हल्द्वानी: पॉलीशीट वार्ड के ट्यूबवेल का जलस्तर गिरा

हल्द्वानी शहर में भू जलस्तर लगातार गिर रहा है। पिछले साल सोबन सिंह जीना अस्पताल में लगा नलकूप भी इसलिये ठप हो गया था क्योंकि वहां जमीन का जलस्तर कम हो गया था।

हल्द्वानी। पॉलीशीट वार्ड के ट्यूबवेल का जल स्तर गिर गया है। इसके चलते वार्ड के 2000 परिवारों के समक्ष पेयजल संकट खड़ा हो गया है। इधर जल संस्थान ने ट्यूबवेल में अतिरिक्त पाइप बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है।
गर्मी का मौसम प्रारंभ होने से पहले ही शहर के ट्यूबवेल दगा देने लगे हैं। अबकी बार शहर के बीचोंबीच स्थित पॉलीशीट वार्ड में ट्यूबवेल ने मुसीबत खड़ी कर दी है। जल संस्थान के अफसरों के अनुसार पॉलीशीट वार्ड के ट्यूबवेल का जल स्तर गिरने के संकेत मिले हैं। पिछले दो दिन में ट्यूबवेल से पानी की आपूर्ति कम हो गई है। ऐसे में अब ट्यूबवेल में अतिरिक्त पाइप लगाने की तैयारी की जा रही है। जल संस्थान के सहायक अभियंता आरपी डोबवाल ने बताया कि अतिरिक्त पाइप बढ़ाने के बाद ट्यूबवेल में सुचारु रूप से पानी मिलेगा। इधर बुधवार पूर्वान्ह वार्ड पार्षद मुन्ना पोखरिया व स्थानीय निवासी प्रदीप बिष्टï भी जल संस्थान पहुंचे और अफसरों से पेयजलापूर्ति दुरुस्त करने की मांग उठाई। पार्षद पोखरिया ने बताया कि उनके वार्ड में गौला वाले पानी की सप्लाई तो है लेकिन वार्ड की आबादी के लिए यह पर्याप्त नहीं।

About saket aggarwal

Check Also

तराई-भाबर में निजी बसों का संचालन पूरी तरह ठप

केमू की हड़ताल का तीसरा दिन, समर्थन में आये कुमाऊं भर के निजी बस संचालक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *