Breaking News
Home / Breaking News / नैनीताल सीट: 2014 का इतिहास दोहरा रही भाजपा

नैनीताल सीट: 2014 का इतिहास दोहरा रही भाजपा

पिछले लोकसभा चुनाव से अधिक वोटों से जीत की ओर बढ़ रहे कदम

नैनीताल सीट से भाजपा प्रत्याशी भट्ट दोपहर तक प्रदेश में सबसे अधिक वोट मिले

नवनीत सिंह,हल्दानी। लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू होते ही जनता का रूख किस ओर रहा यह साफ हो गया। देश के साथ ही उत्तराखंड में सतारुढ़ भाजपा पर जनता ने फिर विश्वास जताया है। दोपहर तक हुई मतगणना में प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी अजेय बढ़त लेते दिख रहे हैं। सबसे अधिक वोटों से नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से अजय भट्ट आगे चल रहे हंै। दोपहर 12 बजे तक हुई मतगणना तक वह कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से करीब 188000 वोटों से आगे रहे। 2014 में इस सीट पर भाजपा के भगत सिंह कोश्यारी ने कांग्रेस के प्रत्याशी व निर्वतमान सांसद केसी सिंह बाबा को बड़े अंतर से पराजित किया था।
उत्तराखंड में इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जो परिवर्तन की उम्मीद थी उस पर पानी फिरता दिख रहा है। दरअसल 2009 में कांग्रेस के पांचों सीटें जीतने से भाजपा को करारी पराजय का सामना करना पड़ा था। 2014 में मोदी लहर के सहारे भाजपा ने पांचों सीटें जीत कांग्रेस से बदला लिया था लेकिन इस चुनाव में भी भाजपा के पांचों सीटों पर बढ़ते जीत के कदम से पुराने हार-जीत के मिथक भी टूटते दिख रहे है। दोपहर तक हुई मतगणना में नैनीताल सीट से भाजपा के अजय भट्ट आगे चल रहे थे। इसी तरह अल्मोड़ा से अजय टम्टा कांग्रेस के प्रदीप टम्टा से एक लाख से अधिक वोटों से आगे थे। पौड़ी सीट पर भाजपा के तीरथ सिंह कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सीएम भुवन खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी से 1.76 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। इसी तरह हरिद्वार से भाजपा के निशंक कांग्रेस प्रत्याशी अंभरीष कुमार से करीब 97 हजार वोटों से आगे चल रहे है। पांचवीं टिहरी लोकसभा सीट पर भी भाजपा की माला राजलक्ष्मी शाह, कांग्रेस प्रत्याशी व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह से 155001 वोट से आगे चल रही हैं। इस तेजी से वोट हासिल कर रहे भाजपा प्रत्याशी इस बार 2014 लोकसभा चुनाव का रिकार्ड तोड़ते नजर आ रहे हैं।

 

 
राहुल गांधी की सभा भी काम न आई
हल्दानी। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बड़ी हार की ओर जाती दिख रही है। प्रदेश की बात करें तो यहां पार्टी के कदावर नेता हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा की साख दांव पर लगी है। अल्मोड़ा सीट से प्रत्याशी प्रदीप को जीत दिलाने के लिये कांग्रेस के राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा की थी।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर : पाश्चात्य संस्कृति से भिड़ी भारतीय संस्कृति

रुद्रपुर। पाश्चात्य सभ्यता की नुमाइश कर रही एक महिला की तारीफ करना भारतीय सभ्यता की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *