Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दलित समाज संग किया भोजन

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दलित समाज संग किया भोजन

सहभोज के साथ ही पार्टी का समरसता महाभियान का आगाज
पार्टी कार्यकर्ताओं ने घर-घर से एकत्र की रोटियां
छह दिसंबर तक प्रदेशभर में चलेगा समरसता अभियान
देहरादून। भाजपा समाज में सदभाव की स्थिति पैदा करने के उद्देश्य से शुक्रवार को सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें दलित समाज के लोगों के संग सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी भोजन किया। इसी के साथ भाजपा का समरसता महाभियान भी शुरु हो गया है। भाजपा इसे अब पूरे प्रदेश में अभियान के रूप में चलाएगा।
भाजपा ने मोहिनी रोड बसती से समरसता महाअभियान की शुरुआत की। मोहिनी रोड स्थित राजीव गांधी सामुदायिक भवन में सहभोज का कार्यक्रम हुआ। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मसूरी विधायक गणेश जोशी, राजपुर विधायक खजानदास, कैंट विधायक हरबंस कपूर और रायपुर विधायक उमेश शर्मा सहित अन्य भाजपा नेताओं और दलितों समाज के के साथ नीचे बैठकर खाना खाया। सहभोज में उड़द की दाल, चावल, देशी घी के साथ रोटियां परोसी गई।
इस सहभोज कार्यक्रम से भाजपाइयों ने दलितों को उनके सुख दुख का साथी होने का संदेश दिया। बड़ी संख्या मे आए दलित समाज के लोगों ने खाना खाया।
इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि बाबा साहिब के जन्म दिवस से उनके महानिर्वाण दिवस छह दिसम्बर तक समरसता अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक समरसता कायम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। भारत की समरसता एवं विशिष्टता को कोई भी नुकसान नहीं पहुँचा सकता है। संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की स्मृति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली में 104 करोड़ रूपये की लागत के भवन का लोकार्पण किया। इस भवन का निर्माण संविधान के आकार की तरह किया गया है। जिसमें डा भीमराव अम्बेडकर की शिक्षाओं, सिद्धान्तों का पूरा वांगमय संग्रहालय एवं ग्रन्थालय स्थापित किया गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सामाजिक समरसता के लिए हम सदैव प्रयासरत रहे हैं। बाला साहेब देवरस द्वारा पूरे देश में समरसता शिविर के साथ ही पूना में बसन्त व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। इस व्याख्यानमाला में देश से सम्बन्धित तमाम विषयों एवं सामाजिक समरसता एवं सामाजिक विषमताओं को दूर करने पर व्यापक रूप से विचार-विमर्श किया गया। हमारा यह प्रयास निरन्तर जारी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ राष्ट्रीय स्तर पर एक विचारधारा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे समाज में सामाजिक एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों पर प्रहार करने के प्रयास होते रहे। हमें इस पर ध्यान देकर अपने समाज को जोडऩा है।
इस मौके पर टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, भाजपा के जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, सुनील उनियाल गामा, नेहा जोशी, नवीन ठाकुर व श्याम पंत, राजेश रावत, वाल्मिकी समाज के नेता चमन लाल, रविंद्र कटारिया आदि मौजूद रहे। सहभोज के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से घर घर से रोटियां एकत्र की गई थी।

About madan lakhera

Check Also

अधिशासी अभियंता की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

डोईवाला/ब्यूरो। उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ ने अधिशासी अभियंता की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए विद्युत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *