Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / भाजपा नेताओं का दलित बाहुल्य गांवों में प्रवास शुरु

भाजपा नेताओं का दलित बाहुल्य गांवों में प्रवास शुरु

ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत पार्टी चला रही यह कार्यक्रम
देहरादून । भारतीय जनता पार्टी के ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व पार्टी नेताओं का दलित बहुल ग्रामों में प्रदेश स्तरीय प्रवास कार्यक्रम मंगलवार से प्रारम्भ हो गया। इसके अंतर्गत भाजपा नेता इन ग्रामों में चौपाल लगा कर ग्राम भ्रमण कर जनता से संवाद करने के साथ रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे। यह प्रवास अभियान 5 मई तक चलेगा।
यह जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने बताया कि भाजपा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर 14 अप्रैल से 5 मई तक चलाये जा रहे ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत उत्तराखंड में 1 मई से 5 मई तक जनप्रतिनिधियों व पार्टी नेताओं का दलित बहुल ग्रामों में प्रवास अभियान 1 मई को शुरू हो गया। इस सम्बंध में भाजपा राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश के गत सप्ताह उत्तराखंड दौरे में गढ़वाल व कुमांऊ संभाग की बैठकों में निर्णय लिया गया था। इसके अंतर्गत मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी आदि निर्धारित ग्रामों में प्रवास व रात्रि विश्राम करेंगे।
भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार के अनुसार प्रवास में भाजपा नेता स्थानीय जनता से चौपाल लगा कर व व्यक्तिगत रूप से संवाद करेंगे। इस दौरान जहां केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया जाएगा वहीं जनता तक इन योजनाओं का कितना लाभ पहुंचा इस बात की जानकारी भी प्राप्त की जायेगी। इसके अलावा विपक्ष द्वारा समाज में फैलाये जा रहे भ्रम से भी जनता को सावधान किया जाएगा। मीडिया प्रभारी ने बताया कि उत्तराखंड में जिन ग्रामों में दलित आबादी करीब 40 प्रतिशत अथवा इससे अधिक है उन ग्रामों में प्रवास के कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। अन्य स्थानों पर प्रवास के बारे में स्थानीय स्तर पर निर्णय लिए जा सकते हैं। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति गैरोला प्रवास कार्यक्रम का संयोजन कर रहे हैं। ग्रामों में जाने वाले भाजपा नेता प्रवास के बाद अपनी रिपोर्ट भी पार्टी को देंगे।

About madan lakhera

Check Also

एनएसयूआई ने परिवहन विभाग का पुतला फूंका

डोईवाला/ब्यूरो। नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट के सामने बसें न रूकने को लेकर परिवहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *