Home / Accident / सास-बहू पर घर में घुसे तेंदुए का हमला

सास-बहू पर घर में घुसे तेंदुए का हमला

सोमेश्वर। सोमेश्वर तहसील के अंतर्गत ग्राम डिगरा निवासी भीम राम के घर में आज सुबह तड़के 4.30 बजे बकरियों पर घात लगाये तेंदुआ दोमंजिला मकान के नीचे के कमरे में घुस गया जबकि भीम राम की पत्नी धनुली देवी उम्र 45 वर्ष अपने किसी काम में लग गयी इसी बीच बकरियो आवाज सुनकर नींद से जागी भीम राम की माँ विशुली देवी गोठ ( बकरिया बाधने का कमरा) में गईं तो सामने तेंदुए को देखकर उसके होश उड़ गए।  इसी बीच तेंदुए ने विशुली देवी के सर पर अपने पंजे से हमला कर दिया चीख पुकार सुनकर भीम राम की पत्नी धनुली देवी भी उस कमरे में पहुची देखा तो तेंदुआ विशुली देवी पर झपटने को तैयार था। मौके की नजाकत को समझते हुए धनुली देवी ने तेंदुए के पीछे के दोनों पैर पकड़ कर खींचे जिससे तेंदुआ उलटा उसी पर झपट गया, उसने धनुली देवी के सिर,गले और मुँह पंजे से हमला कर दिया इस बीच घर के लोगों ने शोर मचाकर उसे भगाया जिससे बमुश्किल दोनों की जान बच पायी।
दोनों घायलों को लहूलुहान अवस्था में गाँव वालों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर में लाया गया। जहां पर डॉ.आनंद तिवाड़ी और स्टाफ नर्स संगीता ने दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद हायर सेन्टर अल्मोड़ा रेफर कर दिया।
डॉ.आनंद तिवाड़ी के मुताबिक़ दोनों घायलो के सिर में गहरे चोट के निशान थे गहरी चोट की आशंका को देखते हुए ही दोनों घायलों को रेफर किया गया हैं ।
उक्त घटना से बौरारोघाटी में दहशत का माहौल बना हुआ हैं ग्रामीणों में भुवन तिवाड़ी, बलवंत राम, दिवान सिंह और आनंद राम ने वन विभाग से तुरन्त पिंजरा लगान और पीडि़त परिवार को अतिशीघ्र उचित मुवाअजा दिलाने की मांग की हैं ।

About saket aggarwal

Check Also

नंधौर में खनन शुरू, पहले दिन 1400 वाहन निकासी को पहुंचे

वन निगम में दोपहर तक नहीं पहुंचा खनन पर रोक संबंधी कोई भी आदेश हल्द्वानी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *