Breaking News
Home / Breaking News / चंपावत: पल्स पोलियों अभियान के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

चंपावत: पल्स पोलियों अभियान के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

चंपावत, उत्तरांचल दीप ब्यूरो। 28 जनवरी को राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के सफल बनाने के लिए जिला कार्यालय सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सभी अधिकारियों को जिम्मेदारियों बांटने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी डा.अहमद इकबाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 0 से 05 वर्ष तक का कोई भी बच्चा पोलियों की दो बूंद से वंचित न रहे। इसके लिए घर-घर जाकर बच्चों को पोलियों पिलाने के साथ ही इसके प्रति अभिभावकों को भी जागरूक करें। जिलाधिकारी ने कहा कि बाराकोट एवं चम्पावत में पलायन की अधिक समस्या होने से बच्चें पोलिया ड्राप से वंचित हो रहे है, जिसके लिए डीएम ने बाराकोट एवं चम्पावत के प्रोग्राम मैनेजर को हो रहे पलायन की सूची पूर्ण विवरण के साथ शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने स्कूलों में जा-जा कर बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के निर्देश दिये तथा जिन स्कूल में बच्चों की उपस्थित कम हो उनकी सूची शिक्षा विभाग तथा उन्हें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। चिकित्सा विभाग ने जिला अधिकारी को अवगत कराया कि इस कार्य में अन्य विभागों के सहयोग की आवश्यकता होगी, इस पर जिलाधिकारी ने सहयोग हेतु उनकी ओर से विभागों को पत्र प्रेषित करने को कहा।
कार्यशाला में मुख्य चिकित्साधिकारी एमएस बोहरा, सीएमएस आरके जोशी, तहसीलदार नीलू चावला, डीपीआरओ सुरेश बैनी, एसएमओ डब्ल्यूएचओ डा.मन्नु खन्ना, डा.कामिनी मेहरा, ईई यूपीसील राजेश मौर्य, डा. निर्मल आदि उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

बरेली:लालकुआं से झांसी के लिये विशेष गाड़ी का होगा संचालन

बरेली। रेल प्रशासन द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुये यात्रियों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *