Breaking News
Home / Breaking News / छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में पुलिस की जीप उड़ी, 6 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में पुलिस की जीप उड़ी, 6 जवान शहीद

रायपुर (एजेंसी)। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने कायराना घटना को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं 1 जवान घायल हैं। उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घायल जवान को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।
सभी जवान जिला पुलिस बल के थे। बताया जा रहा है कि ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे। उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी। जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूट ली।
दंतेवाड़ा के एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि दंतेवाड़ा के चोलनार और किरंदुल के बीच ये घटना हुई है। दरअसल, यहां सडक़ निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसकी सुरक्षा के लिए जवान निकले थे। ये जवान गाड़ी में निकले थे। जवानों की गाड़ी नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आ गई और उसके परखच्चे उड़ गए।
इस ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए हैं और 1 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। उनके मुताबिक शहीद जवानों के शवों को रिकवर किया जा चुका है। जबकि गंभीर रूप से घायल दोनों जवानों को रायपुर रैफर करने की तैयारी की जा रही है। उनके मुताबिक घटना के बाद आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही सर्च ऑपरेशन भी जारी है।

About saket aggarwal

Check Also

पुंछ जाकर शहीद औरंगजेब के परिवार से मिले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली (एजेंसी)। जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने से एक दिन पहले ही आतंकियों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *