Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / गांधी जयंती पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में सीएम हुए शामिल

गांधी जयंती पर आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में सीएम हुए शामिल

अच्छे स्वास्थ के लिए स्वच्छता जरूरी: सीएम त्रिवेंद्र

डोईवाला/ब्यूरो। गांधी जयंती के अवसर पर डोईवाला में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन और स्वच्छता अभियान चलाया गया।

थानों में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता कार्यक्रम में झाडू लेकर कूड़ा साफ किया। कहा कि स्वच्छता से कई बिमारियों से बचा जा सकता है। आज देश में साठ प्रतिशत के लगभग बिमारियां गंदगी, दूषित पानी या भोजन खाने से हो रही हैं। स्वच्छता से आर्थिकी को भी मजबूती मिलती है। स्वच्छता का मन पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कहा कि गांधी ने स्वच्छता और छुआछुत के लिए जो भी प्रयास किए उन प्रयासों को आगे बढाने की जरूरत है। मौके पर जिलाध्यक्ष शमशेर पुण्डीर, संपूर्ण रावत, नरेंद्र नेगी, सुबोध जायसवाल, संदीप नेगी, दिनेश सजवाण, दिवान सिंह, कुसुम सिद्धू, प्रेम पुण्डीर, सुशील वर्मा, रोहित बडोला, सुरेश सैनी, सुभाष रावत आदि उपस्थित रहे।

उधर एसडीएम डिग्री कॉलेज डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम में अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डां0 केएल तलवाड ने कहा कि गांधी एक बड़े अर्थशास्त्री भी रहे हैं। उनके द्वारा लिखी गई पुस्तकों और पत्र-पत्रिकाओं में उनके आर्थिक विचार मिलते हैं। जो आज भी प्रसांगिक हैं। कुटीर उद्योग, स्वदेशी, खादी को बढावा देना गांधी ने ही शुरू किया था।

वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा डोईवाला में गांधी और लाल बहादूर शास्त्री जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजीव गांधी पंचायती राज प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक मोहित शर्मा ने कहा कि गांधी ने स्वच्छता और कई सामाजिक बुराईयों को मिटाने के लिए संघर्ष किया तो शास्त्री जी ने जय जवान, जय किसान का नारा देकर देश को मजबूत किया। मनोज नौटियाल, विक्रम नेगी और राहुल सैनी ने भी विचार रखे। मौके पर मनीष यादव, स्वतंत्र बिष्ट, प्रिसं वर्मा, सावन राठौड, हर्षित उनियाल, प्राची सैनी, शाहरूख, आसिफ, राखी आदि उपस्थित रहे।

होली एंजल स्कूल में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन

डोईवाला। गांधी जयंती के अवसर पर होली एंजल स्कूल माजरीग्रांट में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रियांश मलिक, कंचन जोशी, महक और मनश्वी ने भाषण और देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य आकाश कुसुम बछेती ने गांधी के जीवन के कई पहलुओं को बताया। मौके पर पुष्पांजलि गौड, सरफराज अली, आरएल थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

फरवरी में होगी जूनियर राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता

औली में कृत्रिम बर्फ बनाने का कार्य हुआ शुरु 17 को आएंगे फ्रांस से आएंगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *