Breaking News
Home / Breaking News / गंगोलीहाट में सीएम रावत ने किया 27 करोड़ की योजनाओं का शिल्यानास

गंगोलीहाट में सीएम रावत ने किया 27 करोड़ की योजनाओं का शिल्यानास

गंगोलीहाट/बेरीनाग। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत शनिवार को एक गंगोलीहाट पहुंचे।मुख्यमंत्री अपने निर्धार्रित कार्यक्रम के तहत सुबह 11 बजे दशाईथल के हैलीपैंड में पहुंचें जहां से गंगोलीहाट में स्थित कालिका मंदिर में दर्शक करने के बाद पूजा अर्चना की। इसके बाद जीआईसी मैदान में 27 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर विधायक मीना गंगोला के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने जनता को सम्बोधित करते सरकार आज हर व्यक्ति तक पहुंच रही है सरकार के द्वारा विकास योजनाओं की झंडी लगाई जा रही है।2022 तक प्रदेश के हर गांव को शुद्ध पेयजल देने की कोशिश की जायेगी। किसानों की आय दुगना करने के लिए दीनदयाल कृषि त्रृण दिया जा रहा है।प्रदेश में अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोडने की कोशिश की जायेगी। विधायक मीना गंगोला ने गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र की सड़क पानी स्वास्थ्य शिक्षा की समस्या को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने जनता को सम्बोधित करने से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की सभी को शपथ दिलायी और कहा कि पिथौरागढ़ जनपद में बेटियों का लिंगानुपात कम है इस लिए सभी को बेटी बचाओं के लिए आगे आना चाहिए। जनता को सम्बोधित करते हुए कहा प्रदेश को भष्ट्रचार मुक्त बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में डाक्टरों की नियुक्ति शुरू कर दी है।दो माह में सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में डाक्टरों की नियुक्ति की जायेगी। खाद्यान और आपदा घोटालें वालों को जेल में भेजा रहा है। किसानों को 2प्रतिशत ब्याज की दर पर त्रृण दिया जा रहा है।पूरे प्रदेश 1 लाख 4 हजार किसानों को पिछले चार माह में त्रृण दिया गया है। महाविद्यालयों में शिक्षकों कमी पूरा करने का अधिकार प्राचार्य को दे दिया है। 26 जनवरी को जिले में पांच अतिरिक्त 108 के वाहन देने और 500 नर्सो की नियुक्ति की जा रही है स्वास्थ्य केन्द्रों में आंनलाइन सुपर स्पेलिस्टों के द्वारा इलाज किया जायेगा। सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।5 किसानों को कृषि त्रृण के चैक वितरित किये।विधायक मीना गंगोला ने महाकाली की फोटो स्मृति के रूप में दिया। सीएम ने गंगोलीहाट महाविद्यालय शहीद पवन सुंगडा के नाम से रखने और क्षेत्र की एक दर्जन नई सड़को और पेयजल योजनाओं की धोषणा ओर विधायक मीना गंगोला से जो भी समस्या यहां की होगी उसे बताकर पूरा करने की बात कही। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत,विधायक मीना गंगोला,भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र वल्दिया,जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष दल बहादुर सिंह बाफिला,हयात सिंह महरा,नगर पंचायत अध्यक्ष विमल रावत,गोकुल गंगोला,रवीन्द्र बनकोटी,रमेश बोरा,गिरीश जोशी,चंदन कोश्यारी,हरीश कोंरगा,सुरेश जोशी, डीएम एन रविशंकर,सीडीओ वंदना,पुलिस अधीक्षक अजय जोशी,एसडीएम वैभव गुप्ता,जिला सूचना अधिकारी गिरिजा शंकर जोशी, के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौजूद था।
अधिक भीड़ होने के कारण माला पहने से किया इंनकार
गंगोलीहाट/बेरीनाग। सीएम त्रिवेन्द्र रावत के मंच में पहुंचते ही भाजपाईयों ने भारी संख्या में मंच में पहुंच गये। जब स्वागत के लिए बड़ी माला सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का जब माला से स्वागत किया जा रहा है माला के साथ फोटो खिचाने के लिए भाजपा नेताओं मुख्यमंत्री तक को धक्का मार दिया और मुख्यमंत्री इसे गुस्सा आकर उन्होने माला पहने से इंनकार कर दिया। जिससे भाजपाईयों चेहरे पीले पड़ गये।
पुलिस द्वारा रोके जाने पर फाड़ा मांग पत्र
गंगोलीहाट/बेरीनाग। बेरीनाग युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष इन्द्र धानिक जब बेरीनाग महाविद्यालय की समस्या को लेकर सीएम से मिलने जा रहा था। तभी पुलिस के द्वारा उसे रोके जाने पर वह भड़क गया और सीएम तक समस्याओं को पहुंचाने की बात रखी। लेकिन पुलिस कर्मीयों ने उसे सीएम से नही मिलने दिया तो उन्होने पुलिस के सामने ही मांग फाड़ कर फेक दिया।

विधायक को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की मांग
गंगोलीहाट/बेरीनाग।मुख्यमंत्री को भाजपा गंगोलीहाट,गणाई,बेरीनाग,थल मंडल के पदाधिकारियों ने विधायक मीना गंगोला को प्रदेश के मंत्रीमंडल में कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की मांग करते हुए कहा जिले की प्रथम महिला विधायक होने के साथ लगातार इनके विकास कार्य किये जा रहे है जिस पर सीएम ने कार्यकर्ताओं को मंत्री मंडल में स्थान दिये जाने का भरोसा दिलाया।
जनता के बीच जाकर सुनी जनता की समस्या
गंगोलीहाट/बेरीनाग। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के जनता के बीच में जाकर जनता की समस्याओं को सुना और कहा सभी की समस्याओं का सामाधान किया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को जनता की समस्याओं का शीघ्र सामाधान करने के आदेश दिये है।

 

 

About saket aggarwal

Check Also

किच्छा:गुस्साये लोगों ने रुकवाया निर्माण कार्य

किच्छा। एनएच विभाग व गल्फार कंपनी द्वारा करीब डेढ़ वर्ष पूर्व नगर के बाईपास स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *