Home / Agriculture / लाभार्थी सम्मेलन में शामिल हुए सीएम

लाभार्थी सम्मेलन में शामिल हुए सीएम

डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम में सीएम हुए शामिल

डोईवाला/ब्यूरो। डोईवाला के एक वैडिंग प्वाइंट में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिरवाते हुए राज्य द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भी जिक्र किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंगर्तत 425, प्रधानमंत्री आवास योजना के 135, सौभाग्य योजना के 717 में से 470 लाभर्थियों से मुलाकात करते हुए अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया। सीएम रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2022 तक हर बेघर को घर देने का लक्ष्य रखा है। देश के 18 हजार गांवों तक बिजली पहुंच चुकी है। उज्जवला योजना में 8 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। आगामी 15 अगस्त को राज्य के 20 लाख परिवारों को स्वास्थ बीमा योजना से जोड़ा जाएगा। किसानों के खेतों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए मृदा स्वास्थ कार्ड बनाए जाएंगे।

सीएम ने कहा कि केंद्र द्वारा 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने का लक्ष्य तय किया गया है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शमशेर पुण्डीर, नगीना रानी, संजीव सैनी, करण बोरा, राजेंद्र मनवाल, कुसुम सिद्धू, कोमल कन्नौजिया, संजीव लोधी, रामकिशन प्रधान, प्रशांत चमोली, पवन लोधी, विपुल मंदोली, गीता सावन, शैलेंद्र कौर, संपूर्ण रावत आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

एनएसयूआई ने परिवहन विभाग का पुतला फूंका

डोईवाला/ब्यूरो। नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट के सामने बसें न रूकने को लेकर परिवहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *