Home / Crime / सीएम की विधानसभा: मरीज को कंधों पर लादकर ले जाना पड़ता है अस्पताल

सीएम की विधानसभा: मरीज को कंधों पर लादकर ले जाना पड़ता है अस्पताल

आजादी के बाद से अब तक नहीं बना सनगांव मोटर मार्ग

डोईवाला/ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला में सनगांव मोटर मार्ग को आजादी से लेकर अब तक नहीं बनाया जा सका है।

पहाड़ी क्षेत्र के जोखिम भरे कच्चे और उबड़-खाबड़ मार्ग पर यहां के गांवों की सैकड़ों लोगों की जिदंगी रेंगते हुए आगे बढ रही है। बरसात के दिनों में मार्ग बहने से इस क्षेत्र के कई गांवों का संपर्क थानो और भोगपुर से टुट जाता है। डोईवाला से चुनाव जीतने से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थार वाहन (4 वॉय 4) में बैठकर सनगांव क्षेत्र में भ्रमण पर गए थे। लेकिन उनका वाहन सनगांव कच्चे मार्ग में फंस गया। घंटों की मेहनत के बाद वाहन को वहां से निकाला गया। तब मुख्यमंत्री ने यहां के लोगों से वादा किया था कि उनके क्षेत्र में पक्की सड़क जरूरी बनेगी। लेकिन शायद चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री बनने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत इस क्षेत्र में सड़क बनाना भूल गए। लोनिवी ने जाखन पुल से सनगांव के पास तक करीब 5 किलोमीटर मार्ग बनाया है। लेकिन इससे आगे मार्ग नहीं जा सका है। अभी भी नाहीकला तक लगभग 11 किलोमीटर कच्चे मार्ग पर सड़क बनाई जानी बाकि है।

रविवार के दिन राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित शर्मा लोगों की समस्याएं जानने के लिए सनगांव, सिंधवाल गांव आदि क्षेत्रों में पहुंचे। तो लोगों ने उनसे कहां कि तमाम सरकारों ने उनकी समस्याओं की अनदेखी की है। ग्रामीण भूषण तिवारी, किरण पुण्डीर, निर्मला देवी, अतुल पुण्डीर आदि ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक सड़क के लिए संघर्ष चल रहा है। लेकिन अभी तक किसी भी नेता ने यहां ध्यान नहीं दिया है। तबीयत खराब होने पर मरीज को कंधों पर लादकर ईलाज के लिए शहर ले जाना पड़ता है। क्योकि सड़क न बनने के कारण इस क्षेत्र में कोई वाहन नहीं पहुंच पाता है। ग्रामीणों की मांग है कि जल्द ही सनगांव मोटर मार्ग के अधूरे कार्य को पूरा किया जाए।

इन्होंने कहा

उनकी सरकार में देहरादून जिले में सबसे अधिक सड़कें डोईवाला विधानसभा में बनवाई गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनाव के दौरान जो जनता से वादे किए थे। वो  झूठे निकले। मोहित शर्मा, प्रदेश संयोजक पंचायती राज संगठन।

सनगांव मोटर मार्ग को प्रथम चरण में 5 किलोमीटर तक बनाया गया है। बाकि मार्ग के लिए वन विभाग से लैंड ट्रांसफर की कार्रवाई की जा रही है। जल्द मार्ग को बनवा दिया जाएगा। बलराम मिश्रा, अधिशासी अभियंता लोनिवी

About madan lakhera

Check Also

रुद्रपुर:किशोरी प्रेमी संग पुलिस हिरासत में

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस ने संदिग्धवस्था में घर से गायब किशोरी को प्रेमी के संग रोडवेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *