Home / Politics / घर-घर जाकर दस्तक देंगे कांग्रेसजन

घर-घर जाकर दस्तक देंगे कांग्रेसजन

भाजपा के वायदों की हकीकत को करेंगे बयां
शहीद परिवारों से भी घर जाकर करेंगे मुलाकात
भाजपा के कांग्रेस विरोधी प्रचार का देंगे जवाब
देहरादून। जनसंपर्क अभियान पर पूरा फोकस करते हुए कांग्रेस अब घर-घर जाकर दस्तक देगी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती 19 नवंबर तक कांग्रेस देशभर में विशेष जन संपर्क अभियान चलाएगी। गुरुवार को उत्तराखंड कांग्रेस के सह प्रभारी राजेश धर्मांणी ने इस आशय की जानकारी मीडिया को दी। अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन धर्मांणी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
राजेश धर्मांणी ने कहा कि 2 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले इस वृहद जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता हर परिवार तक संपर्क साधने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया इस अभियान में जन समस्याओं को जानने की कोशिश करने के साथ ही लोगों को बीजेपी और उसकी सरकारों के जनता से किए वायदों पर चर्चा की जाएगी। केंद्र की सत्ता में आने से पहले भाजपा की ओर से जनता से किए गए वायदों का असली सच सामने रखा जाएगा। साथ ही भाजपा के कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब भी दिया जाएगा।
प्रदेश सह प्रभारी धर्माणी ने कहा कि पार्टी देश की रक्षा के लिए मर मिटने वाले शहीदों के प्रति कृतज्ञता जताने के लिए ‘शहीद नमन्’ कार्यक्रम भी चलाएगी। जल्द ही इस कार्यक्रम की रूपरेखा को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। कार्यक्रम के तहत कांग्रेसजन शहीद परिवारों के घरों में जाकर उनके प्रति आभार जताएंगे। साथ ही उनकी दुख-तकलीफांे को समझकर सरकार के सामने रखंेगे। शहीदों की याद में की गई घोषणाओं की हकीकत को भी जानकार सरकार के सामने रखने का काम कांग्रेसजन करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, महेश जोशी, त्रिलोक सिंह सजवाण आदि भी मौजूद रहे।

कांग्रेस भवन में पत्रकारांे से बातचीत करते राजेश धर्मांणी

प्रदेश संगठन में सुधार की अभी काफी जरूरत
देहरादून। प्रदेश सहप्रभारी राजेश धर्मांणी ने अपने पहले दो दिवसीय दौरे के फीडबैक के आधार पर कहा कि उत्तराखंड में संगठन को एकजुट और चुस्त-दुरुस्त करने की अभी काफी जरूरत है। उन्हांेने कहा कि पार्टी के नेताआंे को समाजसेवक व साधारण व्यक्ति की तरह जनता के बीच में सक्रिय रहकर काम करना होगा। आपसी मेलजोल और तालमेल भी संगठन के लोगों में होना जरूरी है और इसके लिए तेजी से प्रयास आगे बढ़ाए जाएंगे।
समन्वय समितियों का होगा गठन
देहरादून। राजेश धर्मांणी ने कहा कि पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों मंे आपसी तालमेल मजबूत करने के लिए प्रदेश व जिला स्तर पर समन्वय समितियों का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की शिकायतों की सुनवाई के लिए भी हाईकमान ठोस व्यवस्था करने जा रहा है। इसके लिए राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर शिकायत निवारण सेल के गठन की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। कोशिश की जा रही है कि प्रस्तावित शिकायत निवारण सेल के जरिये संगठन के हर स्तर के व्यक्ति की शिकायतों की सुनवाई पूरी निष्पक्षता के साथ सुनिश्चित हो।
‘हरदा’ की भी लगेगी फोटो
देहरादून। उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय दौरे में उनके संज्ञान में लाया गया है कि प्रदेश कांग्रेस के होर्डिंग्स में पूर्व सीएम हरीश रावत की फोटो नहीं लगाई गई है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत हमारे सम्मानित और अनुभवी नेता हैं। प्रदेश नेतृत्व को हिदायत देकर सुनिश्चित किया जाएगा कि पार्टी कार्यक्रमों के बैनर व होर्डिंग्स में पूर्व सीएम व राष्ट्रीय महामंत्री हरीश रावत की फोटो को भी लगाया जाए। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सभी जिला व ब्लाॅक इकाईयों का गठन इसी माह कर लिया जाएगा। 25 सितंबर इसकी कट आॅफ डेट रखी गई है। इसके बाद प्रदेश कार्यकारिणी और अन्य समितियों का गठन जल्द से जल्द किया जाएगा।

About madan lakhera

Check Also

स्क्रीनिंग प्लांट के विरोध में तहसील में महिलाओं का प्रदर्शन

फतेहपुर माजरीग्रांट में स्क्रीनिंग प्लांट लगाए जाने का विरोध डोईवाला/ब्यूरो। फतेहपुर माजरीग्रांट में स्क्रीनिंग प्लांट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *