Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / राहुल गांधी को बनाएं पार्टी का अध्यक्ष

राहुल गांधी को बनाएं पार्टी का अध्यक्ष

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने पारित किया प्रस्ताव
प्रदेश अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी करेंगी फैसला
पीसीसी के नव निर्वाचित सदस्यों की बैठक
देहरादून। कांग्रेस में जारी संगठनात्मक चुनाव की गहमागहमी के बीच उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्वाचित सदस्यों की अहम बैठक गरुवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित हुई। इस दौरान सर्वसम्मति से राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने तथा अगले प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस मौके पर प्रदेश चुनाव अधिकारी पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. इन्दिरा हृदयेश, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश सहप्रभारी संजय कपूर, सहचुनाव अधिकारी गगनदीप सिह एवं सचिन नायक सहित प्रदेश कंाग्रेस के नव निर्वाचित सदस्य मौजूद रहे। हालांकि, रुद्रप्रयाग से आए आनंद सिंह और एक अन्य महिला ने पीसीसी सदस्यों के चुनाव पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस भवन में भारी हंगाम भी किया।
कांग्रेस भवन में आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी के नव निर्वाचित 225 सदस्यों ने भाग लिया। केंद्रयी पर्यवेक्षक की मौजूदगी में सबसे पहले पार्टी महासचिव राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीयय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव लाया गया, जिसे पीसीसी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति पर चर्चा हुई, जिसमें सभी सदस्यों ने अपने विचार रखे। बाद में प्रदेश के अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए अधिकार सर्वसम्मति से पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपने का प्रस्ताव पारित किय गया।
इस मौके पर प्रीतम ंिसह ने कहा कि सभी नव निर्वाचित पीसीसी सदस्य कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने में सहयोग करेंगे तथा आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा प्रस्ताव रखा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को निर्वाचित करने तथा प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति का अधिकार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया जाए। प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ। दूसरे प्रस्ताव में नेता प्रतिपक्ष डॉ0 इन्दिरा हृदयेश द्वारा राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष चुने जाने का प्रस्ताव रखा गया तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रस्ताव का समर्थन किया। प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ।

About madan lakhera

Check Also

उत्तराखंड की चोटियों में बिखरी सफेद चांदी

पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानों में बारिश से बढ़ी ठिठुरन -केदारनाथ में तीन फुट जमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *