Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / निर्धन विद्यार्थियों को बांटे स्वेटर व जूते

निर्धन विद्यार्थियों को बांटे स्वेटर व जूते

दशमेश एकेडमी में भारत विकास परिषद ने किया कार्यक्रम
देहरादून। भारत विकास परिषद् देहरादून ग्रेटर शाखा की ओर से दशमेश एकेडमी के निर्धन छात्र छात्राओं को सामग्री भेंट की। इसके तहत बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए स्वेटर, जूते व गर्म जुराब वितरित किए गए। स्कूल के 70 विद्यार्थियों को यह सामग्री दी गई। एकेडमी के मैनेजर सेवा सिंह मठारू ने अतिथियों का स्वागत किया। दशमेश एकेडमी रीठा मण्डी में कार्यक्रम की शुरुआत भारत विकास परिषद के प्रधान पंडित सुभाष चंद्र सतपथी एवं एकेडमी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगमिनदर सिंह छाबड़ा द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। इस मौके पर स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा बनाये गए आर्ट क्राफ्ट की प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया।


सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रा अमरित ने नृत्य प्रदर्शित कर वाहवाही लूटी। ‘मधुबन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले’ एवं पंजाब का मशहूर गिददा ‘मेहंदी-मेहंदी मेहंदी गिददे विच नचदी नचदी नचदी’ की प्रस्तुति ने सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति की सराहना करते हुए संस्था की ओर से बच्चों के उत्साह वर्धन के लिए तीन हजार रुपये प्रदान किए गए। स्कूल प्रबंधन ने संस्था के सचिव एडी भारद्वाज द्वारा स्कूल के सोफिया एवं अल्फेज की पूरे वर्ष की फीस प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।
संस्था के अध्यक्ष पन्डित सुभाष चंद्र सतपथी ने कहा कि संस्था पांच सूत्रीय सम्पर्क, सहयोग , संस्कार ,सेवा एवं समर्पण पर आधारित अवधारणा पर वंचित एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं छात्रों को ठंड से बचाने के लिए स्वेटर वितरित करती है। प्रधानाचार्य श्रीमती इंदु प्रधान ने संस्था का सहयोग हेतु धन्यवाद किया। इस अवसर पर एकेडमी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगमिनदर सिंह छाबड़ा, मनजीत सिंह, सतनाम सिंह, भारत विकास परिषद् के प्रधान पंडित सुभाष चंद्र सतपथी, सचिव एडी भारद्वाज, कृष्ण कुमार अरोड़ा ,मनमोहन कुमार नागलिया, एसके गोविल, एसके खन्ना, जगमीत सिंह, गुरचरन सिंह वासु, श्रीमती परमिनदर कौर, सुरजीत कौर, जेएस कुकरेजा शिल्पी शर्मा, रीता पराशर, नीलम, जशमीत कौर, बलजीत कौर, पूजा त्रिपती, वैशाली, असमा प्रवीन व अवनीत कौर आदि उपस्थित थे।

About madan lakhera

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *