Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / देवभूमि संस्थान में शुरु हुआ खेल कुंभ

देवभूमि संस्थान में शुरु हुआ खेल कुंभ

देशभर के 300 से अधिक खिलाड़ी दिखाएंगे दम
पाॅलिटेक्निक स्पोट्र्स मीट का आयोजन
स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का माध्यम हैं खेल: बंसल
देहरादून। उत्तराखंड के अग्रणी उच्च शिक्षण संस्थान देवभूमि ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में खेलों का कुंभ शुरु हो गया है। मौका है संस्थान के पॉलिटेक्निक विभाग की ओर से आयोजित पांच दिवसीय ‘पॉलिटेक्निक स्पोर्ट्स मीट 2019’ का आयोजन। स्पोट्र्स मीट में देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, रुड़की आदि जिलों के अलावा विभिन्न राज्यों से आई 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

देशभर के करीब 300 से अधिक खिलाड़ी मीट में खिताब के लिए अपना दमखम दिखाएंगे। स्पोर्ट मीट में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, क्रिकेट, चेस व कैरम आदि विभिन्न खेलों की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। पहले दिन बास्केटबॉल तथा क्रिकेट मैच आकर्षण का केंद्र रहे।


इससे पहले ‘पॉलिटेक्निक स्पोर्ट्स मीट 2019’ का रंगारंग शुभारंभ देवभूमि ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन संजय बंसल और मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर चेयरमैन संजय बंसल ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सच्ची खेल भावना के साथ खेलने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खेल आपस में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और मेलजोल का सशक्त माध्यम हैं। मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल ने कहा कि खिलाड़ी जीवन के किसी भी पड़ाव में हार नहीं मानते हैं और हमेशा आगे ही बढ़ने के लिए मेहनत करते हैं। इसी संदेश के साथ संस्थान अपने छात्र-छात्राओं के आगे बढ़ने का जोश पैदा करने के लिए यह आयोजन कर रहा है। स्पोर्ट्स मीट का आयोजन बच्चों के खेल स्तर को बढ़ावा देने के साथ ही सर्वांगीण विकास लिए किया गया है। मीट के आयोजक एवं संस्थान में डीन एकेडमिक शुभ आशीष गोस्वामी ने बताया कि इस आयोजन का समापन 18 फरवरी को होगा। स्पोर्ट्स मीट के उद्घाटन के दौरान देव भूमि ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के डायरेक्टर जनरल आरके शर्मा , डायरेक्टर डीबीआईएमएस अमित भट्ट, डायरेक्टर पॉलिटेक्निक आरके मिश्रा, डीन डीबीएमएस दिग्विजय, फैकल्टी मेंबर्स सनी वर्मा , भूपेंद्र टम्टा, कुलदीप मनराज, राहुल व छात्र-छात्राओं में कार्तिक, हिमांशु चैबे और मनमीत आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

5 साल के मासूम से कुकर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

डोईवाला/ब्यूरो। ढालवाला, ऋषिकेश पुलिस ने होली के दिन पांच साल के एक मासूम से कुकर्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *