Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / डीबीजीआई में शेफ डे पर हुआ सामूहिक भोज

डीबीजीआई में शेफ डे पर हुआ सामूहिक भोज

चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को छात्रों ने सम्मान से कराया भोजन
देश के नामी शेफ भी रहे कार्यक्रम में मौजूद
स्किल डेवलपमेंट पर भी संस्थान में हुआ कार्यक्रम
देहरादून। उत्तराखंड के अग्रणी उच्च शिक्षण संस्थान के चतुर्थ श्रेणी कर्मियांे के लिए शनिवार का दिन कुछ खास रहा। मौका था अंतरराष्ट्रीय शेफ डे का आयोजन। इस मौके पर संस्थान में होटल मैनेजमेंट विभाग के छात्र-छात्राओं ने विशेष आयोजन किया। इसके तहत संस्थान के चतुर्थ श्रेणी से जुडे़ सभी कर्मचारियों के साथ सामूहिक भोज का आयोजन किया गया। होटल मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं ने रेस्टोरेंट मंे अपनो हाथों से लजीज व्यंजन परोसकर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का भव्य स्वागत किया। अपनी तरह के इस पहले आयोजन में संस्थान के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गदगद दिखे।


अंतराष्ट्रीय शेफ डे के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम मंे विश्व में तीसरे नंबर पर जाने पहचाने मास्टर सेफ विकास कुडियाल सहित कश्मीरी भोजन के मास्टर शेफ राहुल वली और केशव चावला के अलावा कई शेफ ने भी शिरकत की। इन नामी शेफ ने छात्र-छात्राओं को पाक कला की बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने छात्रों को विभिन्न प्रकार के व्यजंन बनाने सिखाए। साथ ही उन्हंे अंतराष्ट्रीय स्तर की हाॅस्पिटिलाईटी की जानकारी भी दी।
वहीं दूसरी और फाॅरेस्ट्री विभाग की ओर से पाॅलिसी इंटरवेनशन इन स्किल डेवलपमेंट विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में बतौर मुख्य वक्ता एनएसडीए नई दिल्ली की प्रिसिंपल कंसलटेंट निधि गौतम रही ने अपना व्याख्यान दिया। इस अवसर पर देव भूमि इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल, डाॅयरेक्टर डाॅ. अमित भट्ट, शेफ केशव चावला, हाॅटल रिजेंटा से शेफ चंदन, होम शेफ सुनीता, आशीष नेगी के साथ ही हाॅटल मैनेजमेंट और फाॅरेस्ट्री विभाग के शिक्षक मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

उत्तराखंड में भी सवर्णों को मिलेगा आरक्षण

राज्य सरकार ने 10 फीसदी आरक्षण लागू किया देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने भी राज्य में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *