Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / देवभूमि में होगा तकनीकी और संस्कृति का समागम

देवभूमि में होगा तकनीकी और संस्कृति का समागम

23 अप्रैल से होगा ‘नवधारा’ और ‘पिनाक’ का रंगारंग आगाज
विजेता छात्र-छात्रओं को मिलेंगे नगद पुरस्कार
राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों के लिए तैयार डीबीजीआई
देहरादून। देव भूमि ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस अपने सालाना बहुचर्चित आयोजनों के लिए एक बार फिर से तैयार है। ‘नवधरा’ और ‘पिनाक’ शीर्षक से होने वाले इन बहुआयामी आयोजनों के माध्यम से संस्थान में तनकीनी ज्ञान और संस्कृति का संगम होगा। एक-दो नहीं पूरे चार दिन देवभूमि संस्थान परिसर उत्तराखंड और बाहरी राज्यों के कालेजों के छात्र-छात्राओं की गहमागहमी से चहक उठेगा। शनिवार को पत्रकार वार्ता में देवभूमि ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल ने वार्षिक तकनीकी फेस्ट ‘नवधारा’ और सांस्कृतिक फेस्ट ‘पिनाक’ के आयोजनों की विधिवत घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने दोनांे आयोजनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

अमन बंसल ने बताया कि संस्थान का हर वर्ष होने वाला यह बहुआयामी उत्सव इस बार 23 से 26 अप्रैल तक होगा। ‘नवधारा’ विभिन्न कालेजों के छात्र-छात्राओें को अपने तकनीकी ज्ञान और प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका देता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी विषय से संबंधित यह उत्सव राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न कॉलेजों व स्कूल के छात्र-छात्राएं अपने प्रोजेक्ट्स तथा वर्किंग मॉडल्स को प्रदर्शित करेंगे। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को इस वर्ष एक लाख रुपए तक के नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। अमन बंसल ने कहा कि डीबीजीआई अपने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ ही उन्हें प्रतिभा व ज्ञान के प्रदर्शन के लिए उपयुक्त प्लेटफार्म देने के लिए भी प्रतिबद्ध है।
डायरेक्टर डीबीआईएमएस डॉ अमित भट्ट ने संस्थान के सांस्कृतिक उत्सव ‘पिनाक’ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ‘पिनाक’ वार्षिक सांस्कृतिक फेस्ट है जिसमें देवभूमि के छात्र-छात्राएं सिंगिंग, डांसिंग, नाटक तथा विभिन्न प्रकार के गेम्स द्वारा अपनी सभ्यता व संस्कृति को प्रदर्शित करते है। ‘पिनाक’ में सेलिब्रिटी नाइट का आयोजन भी होता है। इस वर्ष 24 अप्रैल को सेलिब्रिटी नाइट में पंजाबी गायक सुखी आकर्षण का केंद्र रहेंगे। ‘कोका-कोका’, ‘स्नाइपर’ और ‘ऑल ब्लैक’ आदि अपने लोकप्रिय गीतों से वह ‘पिनाक’ में धमाल मचाएंगे। 26 अप्रैल को बॉलीवुड गायिका शाल्मली खोलगडे अपने अपने गीतों की महफिल सजाकर छात्र-छात्राओं का मनोरंजन करेंगी। प्रेस वार्ता के दौरान संस्थान की ओर से ‘समाज में मीडिया की भूमिका’ विषय पर जर्नलिज्म विभाग के विद्यार्थियों के साथ बातचीत सत्र का आयोजन भी किया गया।

About madan lakhera

Check Also

खनन भंडारणों से चोरी का दो नंबर का माल एक नंबर में बनाकर बेच रहे माफिया

ऑन लाइन रायल्टी खरीदकर चोरी के माल को बना रहे एक नंबर का माल डोईवाला/ब्यूरो। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *