Home / Breaking News / दिल्ली से लौट रही वाल्वो रास्ते में खराब, यात्री परेशान

दिल्ली से लौट रही वाल्वो रास्ते में खराब, यात्री परेशान

42 यात्री थे सवार, पहले एसी तो बाद में इंजन हुआ बंद

हल्द्वानी। उत्तराखंड परिवहन निगम की वाल्वो बस सेवा आये दिन यात्रियों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। इस बार दिल्ली से यात्रियों को लेकर लौट रही वाल्वो रास्ते में दो बार खराब हो गई। गर्मी के बीच बस रुकने से यात्रियों का पारा चढ़ गया। उन्होंने निगम की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाये।
काठगोदाम डिपो से संचालित वाल्वो यूके07पीए-1148 मंगलवार की रात 9.30 बजे 42 यात्रियों को लेकर हल्द्वानी के लिए चली। बताया गया कि आंनद बिहार बस स्टैंड से निकलने के बाद वाल्वो 20 किलोमीटर चली ही थी कि एसी ने काम करना बंद कर दिया। करीब घंटाभर तक यात्री गर्मी से बेहाल हो गये। इसी बीच वाल्वो प्रबंधन ने दिल्ली से दूसरी बस की फैन बेल्ट मंगाई और वैकल्पिक व्यवस्था कर एसी चलाया। इसके बाद भी यात्रियों की मुसीबत कम नहीं हुई। दिल्ली से 100 किलोमीटर चलने के बाद बस पुन: सिंभावली के पास खड़ी हो गई। इस बार बस के इंजन ने काम करना बंद कर दिया। इस पर यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने निगम प्रबंधन के खिलाफ खासा रोष जताया। बस में तैनात चालक-परिचालक के हाथ खड़े करने के बाद कई यात्रियों ने अन्य बसों में टिकट कराकर अपनी भलाई समझी। बस में यात्रा कर रहे अनिल कुमार और सुरेश चंद ने कहा कि निगम की इस तरह की सेवाओं को तुरंत बंद करना चाहिये। बस की हालत उसकी फिटनेस पर सवाल खड़ा करती है। कुछ यात्री तो निगम की इन बसों में आधा लीटर पानी की गर्म बोतल देने से भी काफी आक्रोशित दिखे। इधर आये दिन वाल्वो सेवा के खराब होने के बावजूद निगम प्रबंधन ने कोई सबक नहीं लिया। वहीं कर्मचारी यूनियन ने भी आये दिन वाल्वो बस सेवा के बदहाल होने पर इसकी सेवायें बंद करने की मांग उठाई है। यूनियन नेताओं का कहना है कि इससे निगम की छवि खराब हो रही है।

 

टांडा जंगल में रोडवेज बस-कार की भिड़ंत
हल्द्वानी। यात्रियों से खचाखच भरी रोडवेज बस की टांडा जंगल के पास कार से भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि इसके बाद बस पेड़ से जा टकराई। हादसे में कार सवारों को चोट आई है जबकि बस में बैठे यात्री बाल-बाल बच गये। हल्द्वानी डिपो की बस यूके07पीए-1081 बुधवार सुबह 7.30 बजे बस अड्डे से मेरठ के लिए चली। बस टांडा जंगल के पास पहुंची ही थी कि विपरीत दिशा से आ रही कार से भिड़ंत हो गई। रोडवेज सूत्रों के अनुसार हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। बाद में यात्रियों को दूसरी बस से रवाना किया गया।

About saket aggarwal

Check Also

देशभक्ति नारे से गुंजायमान हुआ आसमान

स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन डोईवाला/ब्यूरो। पूरे क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *