Home / Breaking News / जनपद में अब तक 755 डेंगू के रोगी

जनपद में अब तक 755 डेंगू के रोगी

हल्द्वानी। जनपद में डेंगू रोगियों की तादाद इस साल कहां जाकर रुकेगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है। क्योंकि पिछले सभी रिकार्ड तोड़ते हुये डेंगू रोगियों की तादाद 700 पार हो गयी है। स्वास्थ्य महकमे में पूरी तरह से हड़ंकंप मचा हुुआ है।
जानलेवा हो चुका डेंगू जनपद में अभी तक आठ लोगों की मौत का कारण बन चुका है। कई डेंगू पीडि़त जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। ब्लड बैंक के बाहर लंबी लाइन लगी हुयी है। सरकारी और निजी सभी अस्पताल पैक चल रहे हैं। मरीजों को उनके तीमारदार भर्ती कराने के लिए दूसरे शहरों में ले जा रहे हैं। स्वास्थ्य महकमे की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अभी तक डेंगू के 755 रोगी सामने आये हैं। जबकि यह आंकड़े सरकारी अस्पतालों के ही हैं। अगर निजी अस्पतालों के आंकड़े जोड़े जाते तो यह तादाद 1000 रोगी तक पहुंच जायेगी।

 

 

उच्चाधिकारियों ने नहीं किया क्षेत्र का दौरा

हल्द्वानी। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी एक ओर तो डेंगू की रोकथाम के लिए भरसक प्रयास करने की बात कह रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग उच्चाधिकारियों ने अभी तक डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना तक मुनासिब नहीं समझा है। डेंगू रोगियों की रोकथाम के लिए यह लोग केवल कार्यालयों में बैठकर बयानबाजी ही कर रहे हैं।

 

 

फॉगिंग करने गये दो स्वास्थ्य कर्मचारी हुये बेहोश

हल्द्वानी। डेंगू का डंक लोगों को मौत के मुंह तक पहुंंचा ही रहा है। इसके साथ ही डेंगू से बचाने के लिए जो कर्मचारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन पर फागिंग अभियान के दौरान बेहोशी छा गयी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। इधर जिला मलेरिया अधिकारी एएस राना ने बताया है कि अब उन दोनों ही कर्मचारियों की हालत सही है। फॉगिंग करने के साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। जिससे मच्छर की रोकथाम हो सके।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी: पुलिस कर्मियों के सामने ‘बेघर’  होने का संकट

कोतवाली में बैरक खाली करने के फरमान से मची खलबली सलीम खान हल्द्वानी। जहां एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *