Home / Accident / डेरा सच्चा सौदा समर्थकों ने करायी मुनादी, पुलिस का पारा चढ़ा

डेरा सच्चा सौदा समर्थकों ने करायी मुनादी, पुलिस का पारा चढ़ा

मंगलौर। डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों को रोहतक पहुंचने के लिए तीन गांव में मुनादी कराई गई। जिससे पुलिस के हाथ पैर फूल गए। तीनों गांव में डेरा सच्चा सौदा के हजारों समर्थक हैं। पुलिस अब मुनादी कराने वाले समर्थकों की तलाश कर रही है।
नारसन क्षेत्र के बूढ़पुर जट गांव में शुक्रवार की देर रात को कुछ लोगों ने मुनादी कर दी कि डेरा समर्थक सुबह के समय लखनौता चौक पर एकत्रित हो जाएं। मुनादी कराने वाले लोगों ने एलान किया कि समर्थक पैदल जाएं और झुंड में न जाएं। लखनौता तक जाने के लिए संपर्क मार्गों का इस्तेमाल करें। जिससे पुलिस की नजर से बचा जा सके। इसके बाद शनिवार सुबह खेड़ाजट और मोहम्मदपुर गांव में भी इस तरह से मुनादी कराई गई। बताया गया है कि लखनौता चौक के पास स्थित डेरा सच्चा सौदा समर्थकों का सत्संग भवन है। यहीं पर लोगों को एकत्रित होने का ऐलान किया गया था। इस तरह की सूचना किसी ने पुलिस को भी दी। जिसके बाद खुफिया विभाग की टीम भी हरकत में आ गई।
इन गांव में हजारों की संख्या में डेरा समर्थक होने से पुलिस की चिंता बढ़ गई। आनन-फानन में पुलिस ने तीनों गांव का रुख किया। पुलिस ने लोगों से जानकारी ली, साथ ही लोगों को समझाया-बुझाया। बताया गया है कि मुनादी कराने वाले लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। पुलिस के हरकत में आने से पूर्व ही वह फरार हो गए। पुलिस ने इसे देखते हुए नारसन बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी। पुलिस का कहना है कि जिले में धारा 144 लागू होने के चलते किसी को भी इसका उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।

About saket aggarwal

Check Also

तीन माह में भी पुलिस के हाथ खाली

किच्छा। 3 माह पूर्व ग्राम छिनकी में पुलिया के नीचे मिले युवक की हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *