Breaking News
Home / Breaking News / सीमा की सुरक्षा आंतरिक सुरक्षा के लिए भी बेहद जरूरी : डीएम

सीमा की सुरक्षा आंतरिक सुरक्षा के लिए भी बेहद जरूरी : डीएम

बनबसा। भारत की नेपाल से लगी 20 किलोमीटर लम्बी अन्तर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी चम्पावत ने एनएचपीसी गेस्ट हाउस में सीमा क्षेत्र में तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेन्सियों की बैठक ली।
बैठक में पुलिस, एसएसबी, सीआईएसएफ और खुफिया विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में डीएम ने एसएसबी, पुलिस और सीआईएसएफ के अधिकारियों से सीमा की सुरक्षा की जानकारी लेने के बाद सीमा की सुरक्षा को लेकर विस्तार से चर्चा की। जिलाधिकारी ने कहा की सीमा की सुरक्षा आन्तरिक सुरक्षा के लिए भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा में कोताही बरती गई तो आन्तरिक सुरक्षा भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकती। उन्होंने अधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद आन्तरिक और सीमा की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा बलों द्वारा बरती जा रही सतर्कता पर संतोष जताया और सुरक्षा बलों को सीमा की सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरतने के निर्देश दिये।
बैठक में सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक चम्पावत धीरेन्द्र गब्र्याल ने भी अपने विचार और सुझाव दिये। उन्होंने भी सीमान्त और आन्तरिक सुरक्षा को लेकर सुरक्षा बलों को गश्त और पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिये।
बैठक में एसडीएम अनिल कुमार चान्याल, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजन सिंह रौतेला, एसएसबी के सहायक कमांडेंट प्रदीप सागर जोशी, एसएसबी धनुषपुल के सहायक कमान्डेंट सोढा कलजी, टनकपुर के कोतवाल अरूण कुमार, सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर राजेश यादव, एसएसबी बुम रेंज के कम्पनी प्रभारी चन्दन सिंह और बनबसा के थानाध्यक्ष मनीष खत्री आदि अधिकारी मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

ग्रामीण निर्माण विभाग में नियम विरुद्ध पदोन्नति

देहरादून। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ग्रामीण निर्माण विभाग ने राज्य शासन स्तर से विभाग में अधिशासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *